कंगारू गेंदबाजों की इब्राहिम जादरान ने जमकर की धुनाई, तोड़े कई रिकॉर्ड

अफगानिस्तान के स्टार ओपनर इब्राहिम जादरान ने कंगारू गेंदबाजों की जमकर धुनाई की  इसके चलते इब्राहिम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक ठोक डाला। 21 साल के जादरान ने मिचेल स्टार्क, पैट कमिंसस, जोश हेजलवुड जैसे खूंखार गेंदबाजों की तबियत से पिटाई की।

 
 Ibrahim Zadran

मुंबई: अफगानिस्तान के स्टार ओपनर इब्राहिम जादरान ने कंगारू गेंदबाजों की जमकर धुनाई की  इसके चलते इब्राहिम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक ठोक डाला। 21 साल के जादरान ने मिचेल स्टार्क, पैट कमिंसस, जोश हेजलवुड जैसे खूंखार गेंदबाजों की तबियत से पिटाई की।

इब्राहिम ने 131 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।इब्राहिम जादरान ने पारी के 44वें ओवर में जोश हेजलवुड के खिलाफ ओवर की आखिरी गेंद पर डबल लेकर अपनी सेंचुरी पूरी की। आपको बता दें कि अफगानिस्तान के लिए यह वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार किसी खिलाड़ी ने सेंचुरी ठोकी है। जादरान वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के लिए शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

यह भी पढ़ें :World cup 2023 : भारत का सेमीफाइनल इस देश से होगा, बन रहे हैं पूरे समीकरण

यह भी पढ़ें :विराट कोहली ने बताया कि ऐसी गेंदबाजी के दौरान शतक बनाने कितना मुश्किल था, जानें 

जादरान ने अपनी शतकीय पारी में 7 चौके ठोके। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष किया लेकिन हार नहीं मानी। जादरान की यह वनडे करियर में पांचवीं सेंचुरी थी। जो उन्होंने कारनामा किया उसके लिए उन्हें सालों साल याद किया जाएगा। इतना ही नहीं बल्कि जादरान अब भी पिच पर नाबाद हैं।

इब्राहिम जादरान ने अफगानिस्तान के लिए अब तक 5 टेस्ट, 26 वनडे (ऑस्ट्रेलिया का मैच हटाकर), और 24 टी20 खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 362 रन, वनडे में 1143 रन और टी20 में 530 रन जड़े हैं।
 

\अफगानिस्तान के लिए जहां वर्ल्ड कप में पहला शतक जड़ने वाले खिलाड़ी इब्राहिम जादरान बने। वहीं टेस्ट क्रिकेट में उनके लिए यह कारनामा रहमत शाह ने किया था। जी हां, 2019 में रहमत शाह ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में शतक जमाया था। वह टेस्ट में सेंचुरी लगाने वाले अफगानिस्तान के पहले बल्लेबाज बन गए थे।

सेमीफाइनल की रेस में न्यूजीलैंड-पाकिस्तान से सबसे आगे बांग्लादेश

सेमीफाइनल में क्वालिफाइ करने के लिए इस वक्त पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच जंग चल रही है। चौथे स्पॉट के लिए तीनों टीमें लड़ रही हैं। हालांकि अगर अफगानिस्तान अपने दोनों मुकाबले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से जीत जाती है। तो वह आसानी से सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाइ कर जाएंगे।

यह भी पढ़ें :इंग्लैंड को टक्कर देने को तैयार है ये एकला खिलाड़ी, अब रोहित नहीं करेंगे गलती

यह भी पढ़ें :सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये इंग्लैंड को हराना होगा, लेकिन एक दिक्कत है बड़ी

From Around the web