Valentine Week 2024: देखें वैलेंटाइन सप्ताह की पूरी डेटशीट

jagruk youth news

7 फरवरी को रोज डे

वैलेंटाइन सप्ताह का पहला दिन 7 फरवरी से शुरु होता है। 7 फरवरी को रोज डे मनाया जाता है। प्यार भरे सप्ताह की शुरुआत गुलाब की महक और खूबसूरती के साथ होती है। आशिक अपने साथी को लाल गुलाब देकर प्यार को जाहिर करता है।

jagruk youtrh news

8 फरवरी प्रपोज डे

मोहब्बत के सप्ताह का दूसरा दिन प्रपोज डे होता है। प्रपोज डे 8 फरवरी को मनाते हैं। ये इजहार-ए-मोहब्बत का दिन है, जिसमें आप जिसे पसंद करते हैं, उससे दिल की बात कह सकते हैं।

jagruk youth news

9 फरवरी चाॅकलेट डे

रिश्ते में प्यार मिठास की तरह हमेशा घुला रहे, इसके लिए वैलेंटाइन सप्ताह के तीसरे दिन यानी 9 फरवरी को चाॅकलेट डे मनाते हैं। इस दिन कपल एक दूसरे को चॉकलेट देकर रिश्ते में मिठास लाने की कोशिश करते हैं।

jagruk youth news

10 फरवरी टेडी डे

10 फरवरी को टेडी डे मनाया जा रहा है। अधिककर लड़कियों को स्टफ्ड खिलौने ज्यादा पसंद होते हैं। तोहफे में उन्हें ये दे सकते हैं।

jagruk youth news

11 फरवरी को प्रॉमिस डे

वैलेंटाइन वीक के पांचवे दिन यानी 11 फरवरी को कपल्स के लिए खास प्रॉमिस डे होता है। इस दिन आप अपने साथी से हमेशा साथ रहने, उन्हें खुश रखने और कई अन्य वादे कर सकते हैं।

jagruk youth news

12 फरवरी को हग डे

वैलेंटाइन सप्ताह के छठे दिन यानी 12 फरवरी को हग डे मनाया जाता है। प्यार में जादू की झप्पी, सच में जादू चला सकती है। जिसे पसंद करते हैं उसे गले लगाकर दिल का हाल बताने की कोशिश करें।

jagruk youth news

13 फरवरी को किस डे

प्यार जताने के लिए शब्दों से इश्क बयां कर पाने के लिए एक चुंबन बेहतर तरीका है। एक किस काफी कुछ कह सकता है। 13 फरवरी को किस डे मनाया जाता है।

jagruk youth news

14 फरवरी को वैलेंटाइन डे

14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। इस दिन इश्क की परीक्षा का आखिरी दिन होता है, और प्यार का परिणाम आता है। प्यार में पास हैं या फेल ये आज ही के दिन पता चलता है, जब आप अपने पार्टनर के साथ खुशी-खुशी प्यार से वैलेंटाइन डे मनाते हैं।

jagruk youth news

ठंडी हवाओं के साथ रोमांस

इस महीने में ठंडी हवाओं के साथ रोमांस घुला होता है क्योंकि फरवरी में वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। रोम के पादरी सेंट वैलेंटाइन ने प्यार की पैरवी करते हुए अपने प्राणों का बलिदान कर दिया था,

jagruk youth news
ऐसी और खबरें पढ़ें