IND Vs SA: टीम इंडिया के लिए इस दिग्गज का आज है आखिरी मैच

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ने इस विश्व कप में कमाल का प्रदर्शन किया है। अभी तक इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम एक भी मुकाबला नहीं हारी है। वहीं राहुल द्रविड़ का टीम इडिया के साथ ये आखिरी मैच होने वाला है।
 

 IND vs SA Final: टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल मुकाबला आज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बारबाडोस में खेला जाएगा। दोनों टीमें पहली बार विश्व कप के फाइनल में आमने-सामने होने वाली है। वहीं एक दिग्गज का टीम इंडिया के लिए ये आखिरी मुकाबला होने वाला है। ऐसे में टीम इंडिया विश्व कप की ट्रॉफी जीतकर इस दिग्गज को विदाई देना चाहेगी।

 

 IND vs SA Final: क्या ट्रॉफी को जीतने के साथ होगी विदाई?


राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ने इस विश्व कप में कमाल का प्रदर्शन किया है। अभी तक इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम एक भी मुकाबला नहीं हारी है। वहीं राहुल द्रविड़ का टीम इडिया के साथ ये आखिरी मैच होने वाला है। इसके बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया टी20 विश्व कप का खिताब जीतकर राहुल द्रविड़ को शानदार विदाई देना चाहेगी।

 

द्रविड़ ने साल 2021 के टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच का पद संभाला था। उनकी कोचिंग में टीम इंडिया तीन बार आईसीसी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है लेकिन एक भी बार टीम इंडिया खिताब नहीं जीत पाई है। इससे पहले वनडे विश्व कप 2023 में भी टीम इंडिया ने टूर्नामेंट के सभी मैच जीते थे लेकिन फाइनल में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी।


 IND vs SA Final: ट्रॉफी से एक कदम दूर टीम इंडिया


भारतीय टीम अब दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब जीतने से एक कदम दूर है। टीम इंडिया के सामने अब फाइनल में साउथ अफ्रीका की कड़ी चुनौती होने वाली है। साउथ अफ्रीका ने इस बार कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया है, अभी तक साउथ अफ्रीका भी इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है। पहली बार साउथ अफ्रीका विश्व कप के फाइनल में पहुंची है।