IPL 2024, इस गेंदबाज की आईपीएल में हुई एंट्री! इस टीम को बनाएगा चौंपियन

मुंबई इंडियंस के स्क्वाड को नेट गेंदबाज के रूप में जॉइन करने वाले हैं. मफाका के पास काफी गति है और उन्होंने अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में गेंद को दोनों ओर घुमाते हुए खासा प्रभावित किया था. रिपोर्ट की माने तो Mumbai Indians ने क्वेना मफाका को इसके लिए काफी अच्छी डील ऑफर की गई है. यह भी बताया जा रहा है कि मफाका ने अगर नेट्स में प्रभावित किया तो टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग11 में भी मौका दे सकती है.
 

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस ने साउथ अफ्रीका के एक युवा सनसनी गेंदबाज क्वेना मफाका को अपने साथ जोड़ा है. इस युवा खिलाड़ी ने अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 में अपनी गेंदबाजी से सनसनी फैलाई थी.  उन्होंने 17 साल की उम्र में वर्ल्ड कप में धमाल मचाते हुए महज 6 मैचों में 21 विकेट चटकाए थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 17 वर्षीय मफाका मुंबई इंडियंस के स्क्वाड को नेट गेंदबाज के रूप में जॉइन करने वाले हैं. मफाका के पास काफी गति है और उन्होंने अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में गेंद को दोनों ओर घुमाते हुए खासा प्रभावित किया था. रिपोर्ट की माने तो Mumbai Indians ने क्वेना मफाका को इसके लिए काफी अच्छी डील ऑफर की गई है. यह भी बताया जा रहा है कि मफाका ने अगर नेट्स में प्रभावित किया तो टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग11 में भी मौका दे सकती है.


वर्ल्ड कप के दौरान उनकी गेंदबाजी औसत भी लाजवाब रही उन्होंने मात्र 9.71 के औसत से 21 विकेट लिए थे. एक समय था जब मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए जसप्रीत बुमराह ने पूरी दुनिया में फेम हासिल किया था. अब क्वेना मफाका भी इस मौके का फायदा उठाकर खूब फेम हासिल कर सकते हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान 3 बार 5 विकेट हॉल लिया था. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 21 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे.

कब होगा मुंबई इंडियंस का पहला मैच?

मुंबई इंडियंस का IPL 2024 में पहला मैच 24 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ होगा. ये मैच अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. ये दोनों टीम पिछले साल क्वालीफायर 2 में आमने-सामने आई थीं, जिसमें गुजरात ने जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश पाया था. यह देखने योग्य बात होगी कि मुंबई इंडियंस उस हार का बदला पूरा कर पाती है या नहीं.