रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने बनाये बड़ा रिकाॅर्ड, कई दिग्गज खिलाड़ियों का तोड़े रिकाॅर्ड

निरंजन शाह स्टेडियम में रवींद्र जडेजा ने काफी साल तक घरेलू क्रिकेट खेला है। वहीं साल 2018 में भारत के दौरे पर आई वेस्टइंडीज के खिलाफ भी रवींद्र जडेजा ने नाबाद 100 रन बनाए थे। जिसके बाद राजकोट में रवींद्र जडेजा का यह बैक टू बैक दूसरा शतक है। वहीं जडेजा ने उस समय बल्ले से बाद गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया था।
 

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के बाद रवींद्र जडेजा ने भी अपना शतक पूरा कर लिया है। मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने आए रवींद्र जडेजा ने पहले कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। फिर इसके बाद जडेजा ने टेस्ट करियर का चैथा शतक लगाया। जडेजा जब बल्लेबाजी करने आए थे। उस समय भारत ने अपने शुरुआती तीन महत्वपूर्व विकेट सिर्फ 33 रन पर गंवा दिए थे। जिसके बाद रवींद्र जडेजा ने रोहित शर्मा के साथ 200 से ज्यादा रनों की भागेदारी की और भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।


राजकोट में जडेजा का दूसरा शतक


निरंजन शाह स्टेडियम में रवींद्र जडेजा ने काफी साल तक घरेलू क्रिकेट खेला है। वहीं साल 2018 में भारत के दौरे पर आई वेस्टइंडीज के खिलाफ भी रवींद्र जडेजा ने नाबाद 100 रन बनाए थे। जिसके बाद राजकोट में रवींद्र जडेजा का यह बैक टू बैक दूसरा शतक है। वहीं जडेजा ने उस समय बल्ले से बाद गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया था। जिससे भारत ने वेस्टइंडीज को पारी और 272 रन से शिकस्त दी थी। बता दें कि रवींद्र जडेजा इस मैदान पर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक भी लगा चुके हैं।


हैदराबाद में शतक से चुके थे जडेजा


भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी जडेजा अच्छी लय में दिखाई दे रहे थे। जब जडेजा ने 85 रन का आंकड़ा पार किया। तभी सभी को लग रहा था कि जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ करियर का चैथा शतक पूरा कर लेंगे। मगर जो रूट की एक गेंद को वह पढ़ने में विफल रहे और गेंद सीधा उनके पैड पर जाकर लगी थी। जिस वजह से जडेजा 87 रन पर पगबाधा हो गए थे और सिर्फ 13 रन से अपना शतक पूरा नहीं कर सके। फिर इसके बाद वह चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे लेकिन एक बार फिर अपने होम ग्राउंड पर जडेजा ने शानदार वापसी करते हुए जडेजा ने बेहतरीन शतक लगाया।


रोहित शर्मा ने भी खेली शतकीय पारी

जडेजा ने पहले कप्तान रोहित शर्मा ने भी शतक लगाया। रोहित शर्मा ने अपनी शतकीय पारी में 196 गेंदों का सामना किया और 131 रन बनाए। रोहित ने अपनी पारी में 14 चैके और 3 शतक उड़ाए थे। रोहित शर्मा के टेस्ट करियर का यह 11वां शतक था। वहीं बतौर टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा का यह टेस्ट करियर का तीसरा शतक भी हैं। रोहित शर्मा को 131 के व्यक्तिगत स्कोर पर मार्क वुड ने अपना शिकार बनाया। दरअसल मार्क वुड की शॉर्ट बॉल पर बड़ा शॉट खेलते हुए, रोहित शर्मा बेन स्टोक्स को कैच दे बैठे।