तहलका मचाने के लिए तैयार इस दिग्गज का बेटा, 16 साल की उम्र में बना दिया रिकॉर्ड
 

Rocky Flintoff Signed: The coach is working with the England team. Meanwhile, his son Rocky Flintoff has also made his professional debut. Rocky Flintoff has recently been included in England's Under-19 World Cup team.

 

Rocky Flintoff Signed : कोच इंग्लैंड की टीम के साथ काम कर रहे हैं। इसी बीच उनके बेटे रॉकी फ्लिंटॉफ ने भी प्रोफेशनल में अपने कदम बढ़ा लिए हैं। रॉकी फ्लिंटॉफ को हाल ही में इंग्लैंड की अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है। ये टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इन सब के बीच रॉकी फ्लिंटॉफ को एक और बड़ी खुशखबरी मिल गई है। 

रॉकी फ्लिंटॉफ को 16 साल की उम्र में पहला प्रोफेशनल कॉन्ट्रैक्ट मिल लगा है। उन्होंने लंकाशायर के साथ अपने पहले प्रोफेशनल कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किए हैं। बता दें, रॉकी फ्लिंटॉफ पिछले साल लंकाशायर अकादमी में शामिल हुए थे। इसी साल उन्होंने 09 अप्रैल को लंकाशायर सेकेंड XI के लिए डेब्यू किया था। लंकाशायर सेकेंड XI के लिए वह लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसके चलते उन्हें ये बड़ा इनाम मिला है। उन्होंने इस सीजन में दूसरी XI के लिए चार बार खेला है, जिसमें डरहम के खिलाफ एक अर्धशतक और वारविकशायर के खिलाफ एक शतक शामिल है ।

प्रोफेशनल कॉन्ट्रैक्ट मिलने पर कही ये बात
रॉकी फ्लिंटॉफ ने कहा कि मैं लंकाशायर के साथ अपना पहला प्रोफेशनल कॉन्ट्रैक्ट साइन करके बहुत खुश और उत्साहित हूं। यह कुछ ऐसा है जिसके लिए मैं तब से काम कर रहा हूं जब से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, इसलिए अपने घरेलू काउंटी के लिए साइन करना एक सपने के सच होने जैसा है। मैं 8 साल की उम्र से इस क्लब के साथ हूं, इसलिए रेड रोज का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।

एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने भी इसी क्लब के लिए खेला क्रिकेट
बता दें, एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने 1995 में लंकाशायर के लिए डेब्यू किया था और उसके बाद वह इंग्लैंड के सबसे महत्वपूर्ण ऑलराउंडरों में से एक बन गए थे। उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए 79 टेस्ट, 141 वनडे और 7 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। टेस्ट में उन्होंने 5 शतक और 26 अर्धशतक की मदद से 3845 रन बनाए और और 226 विकेट लिए। वनडे में उनके नाम 3394 रन और 169 विकेट दर्ज हैं। दूसरी ओर टी20I में एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने 76 रन बनाए और 5 विकेट चटकाए।