T20 World Cup 2024 : सुपर-8 से पहले इन खिलाड़ियों ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, जानें
 

T20 World Cup 2024: भारत अब सुपर-8 में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश (संभावित) से मैच खेलेगी। भारतीय टीम का सफर भले ही शानदार रहा हो लेकिन इस विजयी रथ में सभी खिलाड़ियों का योगदान नहीं रहा है।
 

T20 World Cup 2024: भारत अब सुपर-8 में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश (संभावित) से मैच खेलेगी। भारतीय टीम का सफर भले ही शानदार रहा हो लेकिन इस विजयी रथ में सभी खिलाड़ियों का योगदान नहीं रहा है। टीम के केवल 6 खिलाड़ियों ने ही अब तक टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ी है। जबकि 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका प्रदर्शन बेहद फीका रहा है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के ग्रुप स्टेज के मैच खत्म हो चुके हैं। लीग स्टेज के इस ग्रुप में टीम इंडिया ने कुल 3 मैच खेले हैं और तीनों में ही टीम को जीत मिली है। वहीं, टीम का 1 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया है। भारतीय टीम ने अपने ग्रुप में टॉप पोजिशन पर रहकर सुपर-8 में प्रवेश किया है। भारत अब सुपर-8 में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश (संभावित) से मैच खेलेगी। भारतीय टीम का सफर भले ही शानदार रहा हो लेकिन इस विजयी रथ में सभी खिलाड़ियों का योगदान नहीं रहा है। 

टीम के केवल 6 खिलाड़ियों ने ही अब तक टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ी है। जबकि 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका प्रदर्शन बेहद फीका रहा है। माना जा रहा है कि इन आउट ऑफ फॉर्म रहने वाले खिलाड़ियों का प्रदर्शन अगर यूं ही जारी रहा तो भारतीय टीम को आगे के मैचों में संकट का भी सामना करना पड़ सकता है।

टूर्नामेंट में अब तक 3 बल्लेबाजों और 3 गेंदबाजों ने अपनी ताकत दिखाई है और टीम को सुपर-8 में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। इन खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है। जबकि गेंदबाजी में हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने अपने दमदार प्रदर्शन से खुद को साबित किया है।

वहीं, जिनका प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में खराब रहा है उनमें विराट कोहली, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज के नाम शामिल हैं। इन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया है और आगे के मैचों के लिए टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ा दी है। इन खिलाड़ियों का इस टूर्नामेंट में कैसा प्रदर्शन रहा है