टी 20 वर्ल्ड के बीच इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, जानें वजह
 

Gives young players a chance to make their mark. We saw something like this in the year 2009 also. When a young Indian fast bowler performed amazingly under the captaincy of Shane Warne.

 

नई दिल्ली। युवा खिलाड़ियों को अपनी पहचान बनाने के लिए मौका देती है। ऐसा हम साल 2009 में भी देखने को मिला था। जब शेन वॉर्न की कप्तानी में एक युवा भारतीय तेज गेंदबाज ने कमाल का प्रदर्शन किया था। इस खिलाड़ी ने अब संन्यास का ऐलान कर दिया है। बता दें इस खिलाड़ी ने अपनी तेज गेंदबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था और आईपीएल के इतिहास का पहला सुपर ओवर भी फेंका था। 


भारत के इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान
राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज कामरान खान ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। कामरान ने सोशल मीडिया के जरिए आईपीएल से रिटायरमेंट का ऐलान किया। कामरान खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी शेयर करते हुए लिखा कि गुड बाय प्च्स् और वो खेल जिसको मैं बहुत पसंद करता हूं। इस खेल ने मुझे काफी कुछ दिया है। सभी कोच, दिवंगत शेन वॉर्न सर, राजस्थान रॉयल्स, पुणे वॉरियर्स इंडिया और मेरे सभी दोस्त और मेरे परिवार को धन्यवाद।

कामरान खान ने आईपीएल में साल 2009 से 2011 तक खेला था। इस दौरान उन्होंने राजस्थान रॉयल्स और पुणे वॉरियर्स इंडिया के लिए खेला। लेफ्ट हैंड तेज गेंदबाज कामरान ने आईपीएल में 9 मैच खेले और कुल 9 विकेट अपने नाम किए। उनकी स्पीड और सटीक यॉर्कर को देखते हुए शेन वॉर्न ने उन्हें टॉरनेडो नाम दिया था। टॉरनेडो तूफान का नाम है। लेकिन वह अपनी लय को ज्यादा समय तक जारी नहीं रख सके। उन्हें भारत का फ्यूचर स्टार बताया जा रहा था, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। चकिंग का आरोप लगने के लिए चलते उनका करियर खत्म होता चला गया। क्लियरेंस के लिए वह साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया गए थे। जिसके बाद वह 2011 में पुणे फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े। लेकिन वह अपनी छाप नहीं छोड़ सके। पिछले कुछ समय से वह गुमनामी की जिंदगी जी रहे थे। 

प्च्स् के इतिहास का पहला सुपर ओवर साल 2009 में कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच खेले गए मैच में देखने को मिला था। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए कामरान खान ने ही सुपर ओवर फेंका था और टीम को जीत भी दिलाई थी।