T-20 वर्ल्ड कप में किस समस्या से जूझ रही है टीम इंडिया रोहित शर्मा ने बताई बड़ी वजह

India has entered the next stage of the tournament i.e. Super-8 by defeating Ireland, Pakistan and Australia in the group stage. At the same time, the match against Canada was canceled due to rain. The Indian team has to play matches against Afghanistan, Bangladesh and Australia in Super-8.

 

नई दिल्ली।  18 june 2024, भारत ने ग्रुप स्टेज में आयरलैंड, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देकर टूर्नामेंट के अगले चरण यानी कि सुपर-8 में एंट्री की है। वहीं, कनाडा के खिलाफ होने वाला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। भारतीय टीम को सुपर-8 में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से मैच खेलने हैं।

सुपर-8 से सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए भारतीय टीम को हर हाल में 2 मैच जीतने होंगे। जिस तरह टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने प्रदर्शन किया है, उससे भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। ऐसे में टीम के सामने एक बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। टीम को इन परेशानियों से छुटकारा पाना होगा। इस परेशानी को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने भी चिंता जाहिर की है।

सुपर-8 में कब होंगे भारत के मैच


भारतीय टीम को सुपर-8 के ग्रुप-1 में जगह मिली है। इस ग्रुप में भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम भी शामिल हैं। भारत को पहला मैच 20 जून को खेलना है। जबकि अगले 2 मैच 22 व 24 जून को खेले जाएंगे। 20 जून का मैच भारत बारबाडोस में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा। जबकि 22 जून का मैच एंटीगुआ में बांग्लादेश के खिलाफ होगा। इसके बाद सुपर-8 में भारतीय टीम अपना अंतिम मैच सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा।

किस समस्या से जूझ रही है टीम इंडिया


भारतीय टीम को सुपर-8 में 3 मैच खेलने हैं। ये सभी मैच 1-1 दिन के अंतर पर खेले जाएंगे। पहला मैच 20 जून को होगा, जबकि अगले दोनों मैच 22 व 24 जून को होंगे। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस बारे में बात की है। इसे बीसीसीआई ने अपने एक्स अकाउंट से शेयर भी किया है। कप्तान रोहित शर्मा वीडियो में इस चिंता के बारे में बात करते हुए कह रहे हैं कि सुपर-8 के लिए उनकी टीम पूरी तरह से तैयार है। सुपर-8 में भी भारतीय टीम शानदार आगाज करेगी। जोश से लबरेज टीम का हर खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत देना चाहता है। सभी अपनी स्किल्स पर बेहतरीन काम कर रहे हैं। लेकिन भारतीय टीम को अगले 3-4 दिनों में लगातार मैच खेलने हैं, जो महत्वपूर्ण मैच होंगे। ये मुश्किल परिस्थितियां पैदा कर सकती है।

क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा


भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इसके आगे कहा कि भले ही ये मैच लगातार खेले जाएंगे, लेकिन हम हालात का सामना करना जानते हैं। हम कोई भी बहाना बनाने के बजाय अपना बेस्ट देने पर काम कर रहे हैं। हम इस मैदान पर कई मैच खेल चुके हैं। हमारा हर खिलाड़ी सुपर-8 में अपना दमखम दिखाने को पूरी तरह से तैयार है।