T20 वर्ल्ड कप का इतने रोमांच और इतने विवादों से घिरा है इतिहास, जब एक टीम हो गई थी बाहर
 

पल पल रोमांच भर देने वाले क्रिकेट के सबसे छोटे प्ररूप टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सभी टीमें ऐडी चोटी के जोर लगा रही है।
 

डेस्क। पल पल रोमांच भर देने वाले क्रिकेट के सबसे छोटे प्ररूप टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सभी टीमें ऐडी चोटी के जोर लगा रही है। हर एक टीम एक दूसरे को पछाडकर सेमी फाइनल में पहुंचने का जोर लगा रही हैं। अगर बात करें तो  टूर्नामेंट की शुरुआत साल 2007 में हुई थी। टी20 वर्ल्ड कप रोमांच के अलावा विवादों के लिए भी जाना जाता है।

 आज इस खबर में हम आप कई रोचक तथ्य बताने वाले है जिनको लेकर टी20 वर्ल्ड कप के  इतिहास में कई बडे विवाद  हो चुके है यहां तक कि एक दिग्गज टीम को बहार होना पडा था। अगर साल 2009 की बात करें तो जिम्बाब्वे की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप  से ही नाम वापस ले लिया था। दरअसल उस समय ब्रिटिश सरकार और जिम्बाब्वे के बीच राजनीतिक विवाद चल रहा था और इसका खामियाजा इस टीम को भुगतना पड़ा था।


टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही सीजन में (Team India)टीम इंडिया के विस्फोटक खिलाड़ी युवराज सिंह और (England) इंग्लैंड के एंड्रयू फ्लिंटॉफ  के बीच विवाद देखने को मिला था। Yuvraj Singh ने फ्लिंटॉफ से हुई लड़ाई के बाद ही स्टुअर्ट ब्रॉड के 1 ओवर में 6 छक्के जड़े थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2009 के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स भी विवादों में घिर गए थे। (Andrew Symonds) एंड्रयू साइमंड्स  ने शराब और अन्य मुद्दों से संबंधित टीम के नियमों को तोड़ा था। इस घटना के बाद उन्हें वापस ऑस्ट्रेलिया भेज दिया गया था।