रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया के बने पहले खिलाड़ी 

 

नई दिल्ली। नेटवर्क 

कप्तान रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ रोहित शर्मा की यह इस साल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेंट में 21वीं जीत थी, वहीं बाबर आजम ने पिछले साल 20 मुकाबले जीतकर यह रिकॉर्ड बनाया था।बाबज आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने साल 2021 में रिकॉर्ड 20 टी20 मैच जीते थे, मगर अब उनके इस रिकॉर्ड को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ दिया है। टी20 वर्ल्ड कप में 4 मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा के नाम कुल 21 जीत हो गई है, इस टूर्नामेंट में वह 17 जीत के साथ आए थे। रोहित और बाबर के अलावा इस सूची में तीसरा नाम पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का है। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2016 में 15 मैच जीते थे।

टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने पहले मैच में चिरप्रतीद्वंदी पाकिस्तान को चित किया, वहीं इसके बाद नीदरलैंड्स को धूल चटाई। शुरुआती दो मुकाबले के बाद जरूर टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा, मगर बांग्लादेश के खिलाफ जीत के साथ टीम इंडिया ने एक बार फिर जोरदार वापसी की।

इन तीन जीत के साथ रोहित ने बाबर आजम के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी, मगर जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत के साथ उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रोहित अब इस रिकॉर्ड को आगे बढ़ाना चाहेंगे।वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड का दौरा करेगी जहां उन्हें तीन मैच की टी20 सीरीज खेलनी है, मगर इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। ऐसे में रोहित के बाद यही दो मौके हैं।