BSNL ने गुड न्यूज दी,   4G टॉवर हुए इंस्टाल, जल्द मिलेगी हाई इंटरनेट स्पीड

BSNL 4g service 2024 , BSNL यूजर्स को जल्द ही 4G इंटरनेट की कनेक्टिविटी मिल सकती है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कंपनी ने 4G टॉवर इंस्टालेशन को लेकर बड़ी जानकारी दी है।

 

BSNL 4g service 2024, BSNL यूजर्स को जल्द ही 4G इंटरनेट की कनेक्टिविटी मिल सकती है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कंपनी ने 4G टॉवर इंस्टालेशन को लेकर बड़ी जानकारी दी है।


एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन आइडिया की तरफ से रिचार्ज प्लान्स महंगे किए जाने के बाद BSNL लगातार अपने फैंस को खुशी दे रही है। निजी कंपनियों की तरफ से रिचार्ज प्लान्स के दाम बढ़ाए जाने के बाद BSNL ने तुरंत एक सस्ता और किफायती प्लान पेश कर दिया था। अब कंपनी ने एक और बड़ी गुड न्यूज दे दी है। 


सरकारी टेलिकॉम एजेंसी बीएसएनएल की तरफ से ऐलान किया गया है कि कंपनी ने देश के अलग अलग हिस्सों में 10 हजार 4G टॉवर इंस्टाल कर लिए हैं। BSNL की तरफ से यह ऐलान करते ही इस बात की गुंजाइश बहुत अधिक बढ़ गई है कि कंपनी जल्द ही 4G सर्विस को शुरू कर सकती है। 

अप्रैल महीने तक बीएसएनएल ने पूरे देश में करीब 3500 टॉवर इंस्टाल किए थे लेकिन, अब जुलाई के महीने में यह संख्या 10 हजार पर पहुंच गई है। BSNL के 4G टॉवर लगने के बाद अब BSNL यूजर्स को 5G सर्विस की भी उम्मीद बढ़ गई है। 4GB टॉवर लगाने का BSNL को एक सबसे बड़ा फायदा यह मिलेगा कि वह भविष्य में इसे बेहद आसानी से 5G में बदल सकेगी। 


4G यूजरबेस में हुई बढ़ोतरी


जियो और एयरटेल को टक्कर देने के लिए कंपनी पिछले काफी दिनों से 4G टॉवर को इंस्टाल करने का काम कर रही है। कंपनी ने अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट में यह जानकारी दी कि आत्म निर्भर भारत पहल के तहत देश में 10 हजार साइट पर 4G टॉवर इंस्टालेशन का सेलिब्रेशन। एक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी ने पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 8 लाख से ज्यादा 4G यूजर्स का बेस बना लिया है।