Business Idea:  चाय की पत्ती का करें बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई

Business Idea:  चाय की पत्ती का बिजनेस काफी तरह से कर सकते हैं। इस समय मार्केट में खुली चाय बिक सकती है या फिर रिटेल और थोक के भाव में भी चाय की पत्ती का कारोबार भी कर सकते हैं। इसके अलावा काफी बडी कंपनियां भी हैं जो कि खुली चाय बेचने के लिए फ्रेंचाइजी प्रोग्राम चलाती है।

 

Business Idea:  आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस को करने के बारे में विचार बना रहे हैं जिसे 5 हजार रुपये का निवेश कर शुरु कर सकते हैं। ये बिजनेस चाय पत्ती का है। रोजमर्रा की चीजों में चाय की पत्ती प्रमुख है।आज देश भर में काफी लोग चाय के शौकीन है। अधिकतर घरों में सुबह की शुरूआत की चाय से होती है। ऐसे में इस बिजनेस से काफी अच्छी कमाई की जा सकती है। अमीर हो या फिर गरीब हर कोई इस प्रोडक्ट का उपयोग करते हैं।

चाय की पत्ती की खेती देश के काफी सारे हिस्से में होती है। असम और दार्जलिंग की चायपत्ती सबसे अच्छी चाय की पत्ती मानी जाती है। इसकी मांग देश में ही नहीं विदेश में भी है। यदि आप चायपत्ती का बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो इन बातों का खास तौर पर ध्यान रखें।


कैसे करें चाय की पत्ती का बिजनेस

वहीं चाय की पत्ती का बिजनेस काफी तरह से कर सकते हैं। इस समय मार्केट में खुली चाय बिक सकती है या फिर रिटेल और थोक के भाव में भी चाय की पत्ती का कारोबार भी कर सकते हैं। इसके अलावा काफी बडी कंपनियां भी हैं जो कि खुली चाय बेचने के लिए फ्रेंचाइजी प्रोग्राम चलाती है।


ये फ्रेंचाइजी बेहद की कम बजट में आती है।

इसके बाद आपको सेलिंग पर अच्छा खासा कमीशन प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा एक और ऑप्शन है। आप खुली चाय को अच्छी तरह के पैक कर सकते हैं। रिजनेबल कीमतों में डोर-टू-डोर चाय को बेच सकते हैं। कम कीमत में बेचने के कारण आपकी चाय लोगों को काफी पंसद आएगी।


जानें कितनी होगी कमाई

चाय की मांग दिनों पर दिन बढ़ती जा रही है। असम और दार्जलिंग की अच्छी कड़क चाय थोक भाव में 140 से 180 रुपये किलो आसानी से मिल जाता है। जिसे आप मार्केट में 200 से 300 रुपये किलो के कीमत में बेच सकते हैं। केवल 5 हजार रुपये में शुरु होने वाले इस बिजनेस से हर महीने 20 हजार रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं।

अगर आप इसको ब्रांड बनाने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आपको अपनी कंपनी का रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद अच्छी क्वालिटी से भी कमाई कर सकते हैं। अगर आप इसको ब्रांड बनाने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आपको अपनी कंपनी का रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके अलावा अच्छी क्वालिटी की पैकेजिंग भी करनी होगी। इसके बाद अच्छे बाजार करके मोटी कमाई कर सकते हैं।