New Recharge Plan : अब सिम एक्टिव रखने के लिए इतना करना होगा खर्च, इतने मंहगे हुए रिचार्ज
 

Airtel, Jio और Vi ने अपने मोबाइल टैरिफ बढ़ा दिए हैं। अब यूजर्स को रिचार्ज कराने के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा खर्च करना पड़ेगा। 
 

New Recharge Plan : तीनों प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमत को भी रिवाइज कर दिया है। यूजर्स को अब अपना सिम एक्टिव रखने के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे। Airtel, Jio और Vi ने अपने मोबाइल टैरिफ बढ़ा दिए हैं। अब यूजर्स को रिचार्ज कराने के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा खर्च करना पड़ेगा। 

Airtel का मिनिमम रिचार्ज प्लान


एयरटेल ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान को 20 रुपये महंगा कर दिया है। टेलीकॉम कंपनी के 179 रुपये वाले मिनिमम रिचार्ज प्लान के लिए अब यूजर्स को 199 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। यह प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को कुल 2GB डेटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डेली 100 फ्री SMS का लाभ मिलेगा।

Vi का मिनिमम रिचार्ज प्लान


वोडाफोन-आइडिया का मिनिमम रिचार्ज प्लान 99 रुपये में मिलता है। हालांकि, Vi के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 15 दिनों की है। ऐसे में पूरे महीने के रिचार्ज के लिए आपको 198 रुपये खर्च करना होगा। इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 99 रुपये का टॉक-टाइम ऑफर किया जा रहा है। इसमें 200MB डेटा के साथ-साथ कॉलिंग के लिए 2.5 पैसा प्रति सेकेंड चार्ज किया जाएगा यानी इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको अनलिमिडेट वॉइस कॉलिंग का लाभ नहीं मिलेगा। 

Jio का मिनिमम रिचार्ज प्लान


जियो यूजर्स को अपना सिम कार्ड एक्टिव रखने के लिए 149 रुपये खर्च करने होंगे। जियो का यह रिचार्ज प्लान 14 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में यूजर्स को डेली 1GB डेटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग जैसे ऑफर्स दिए जा रहे हैं। इसके अलावा प्लान में Jio TV, Jio Cinema जैसे फीचर्स मिलते हैं।