आज इन तीन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े आज का राशिफल

 

मेष :बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. विवेक से कार्य करें. लाभ में वृद्धि होगी. फालतू की बातों पर ध्यान न दें.पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. यदि वे कहीं बाहर काम करते हैं तो उन्हें ज्यादा सतर्क रहने को कहे अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है.
वृष :मस्तिष्क पीड़ा हो सकती है. आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है या समय पर नहीं मिलेगी. पुराना रोग उभर सकता है. दूसरों के झगड़ों में न पड़ें. हल्की हंसी-मजाक करने से बचें.प्रेम संबंध में किसी अन्य व्यक्ति के कारण खटास उत्पन्न हो सकती हैं और दूरियां बढ़ जाएगी. आपका मन अशांत रहेगा लेकिन किसी से कहेंगे नही.
मिथुन :कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय सोच-समझकर करें. किसी अनहोनी की आशंका रहेगी. शारीरिक कष्ट संभव है. लेन-देन में लापरवाही न करें. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी.प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को आज के दिन किसी के द्वारा अच्छा मार्गदर्शन मिलेगा जो उनके मन को खुश कर देगा.
कर्क :किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से बचें. जल्दबाजी से हानि होगी. राजभय रहेगा. दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे. घर में मेहमानों का आगमन होगा. व्यय होगा. सही काम का भी विरोध हो सकता है.आज आप अपने व्यापार में कुछ नया करने का प्रयास करेंगे जिसका उचित लाभ भी आपको मिलेगा. परिवार में किसी चीज़ को लेकर खुशी का माहौल रहेगा.

सिंह :पुराना रोग परेशानी का कारण बन सकता है. जल्दबाजी न करें. आवश्यक वस्तुएं गुम हो सकती हैं. चिंता तथा तनाव रहेंगे. प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. भेंट व उपहार देना पड़ सकता है. छात्रों को अपनी कड़ी मेहनत का परिणाम मिलेगा लेकिन फिर भी मन निराश रहेगा. किसी चीज़ की चिंता रह सकती हैं जिस कारण किसी काम में मन नही लगेगा.

कन्या :शत्रुओं का पराभव होगा. व्यवसाय ठीक चलेगा. आय में निश्चितता रहेगी. दुरूखद समाचार मिल सकता है. व्यर्थ भागदौड़ रहेगी. काम पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. बेवजह किसी व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है.घर में पत्नी और माँ का झगड़ा हो सकता है. आपको धैर्य से काम लेने की आवश्यकता है. घर की बातों को बाहर कहने से बचे अन्यथा यह आपके लिए ही उल्टा पड़ेगा.
तुला :शारीरिक कष्ट संभव है. लेन-देन में जल्दबाजी न करें. किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. यात्रा मनोरंजक रहेगी. स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. घर में पत्नी और माँ का झगड़ा हो सकता है. आपको धैर्य से काम लेने की आवश्यकता है. घर की बातों को बाहर कहने से बचे अन्यथा यह आपके लिए ही उल्टा पड़ेगा.
वृश्चिक :भूमि व भवन संबंधी खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. आर्थिक उन्नति होगी. संचित कोष में वृद्धि होगी. देनदारी कम होगी. नौकरी में मनोनुकूल स्थिति बनेगी.जॉब में समस्या उत्पन्न होगी और आपके काम से बॉस खुश नहीं दिखाई देंगे. हालांकि आप अपना सौ प्रतिशत देने का प्रयास करेंगे लेकिन फिर भी कोई ना कोई कमी रह ही जाएगी.

धनु :प्रतिद्वंद्विता कम होगी. वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें. बात बिगड़ सकती है. शत्रुभय रहेगा. कोर्ट व कचहरी के काम मनोनुकूल रहेंगे. जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा.कॉलेज के छात्रों को आज अपने साथियों का भरपूर सहयोग मिलेगा. अपने प्रोजेक्ट को लेकर आप आश्वस्त नज़र आएंगे. भाई-बहन का भी भरपूर साथ मिलेगा.

मकर :शत्रुभय रहेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. विवाद से क्लेश होगा. वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. ऐश्वर्य के साधनों पर सोच-समझकर खर्च करें. इंजीनियरिंग, फैशन और मीडिया के छात्रों के लिए आज का दिन शुभ हैं और उनके लिए कुछ अच्छे जॉब ऑफर भी आ सकते हैं. इसलिये अपने चारों ओर ध्यान बनाए रखें.
कुंभ :धर्म-कर्म में रुचि रहेगी. कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. चोट व रोग से बचें. सेहत का ध्यान रखें. दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं. निजी नौकरी कर रहे लोगों को आज काम का बोझ कम होगा और उनका ज्यादातर समय अपने परिवार के साथ व्यतीत होगा.

मीन :सही काम का भी विरोध होगा. कोई पुरानी व्याधि परेशानी का कारण बनेगी. कोई बड़ी समस्या बनी रहेगी. चिंता तथा तनाव रहेंगे. नई योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. सामाजिक कार्य करने के प्रति रुझान रहेगा. आज जो काम आप सोचेंगे या करने के लिए घर से निकलेंगे वह पूरा नहीं हो पाएगा लेकिन बाहर जाना व्यर्थ भी नहीं जाएगा. ऐसे में निराश ना होए.