Gupt Navratri 2024 : इन 6 राशियों की मां दुर्गा की कृपा से खुलेगी किस्मत

Gupt Navratri 2024: की पूजा के लिए नवरात्रों को बहुत ही शुभ और महत्त्वपूर्ण माना जाता है. आप ये तो जानते होंगे कि साल में दो बार (चैत्र और आश्विन) नवरात्रि मनाए जाते हैं. लेकिन इसके अलावा भी नवरात्रि होती हैं
 

नई दिल्ली: Gupt Navratri 2024: की पूजा के लिए नवरात्रों को बहुत ही शुभ और महत्त्वपूर्ण माना जाता है. आप ये तो जानते होंगे कि साल में दो बार (चैत्र और आश्विन) नवरात्रि मनाए जाते हैं. लेकिन इसके अलावा भी नवरात्रि होती हैं जिसे गुप्त नवरात्रि कहा जाता है. ये नवरात्रि आषाढ़ मास में आते हैं और इस वर्ष गुप्त नवरात्रि 6 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जोकि 15 जुलाई तक चलेंगे. इन गुप्त नवरात्रों में विशेष तंत्र विद्या के साथ मां की पूजा की जाती है और उन्हें प्रसन्न किया जाता है. 


1. वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए ये गुप्त नवरात्रि बहुत ही शुभ साबित होने वाले हैं. मां भगवती की असीम कृपा इन जातकों पर बरसने वाली है. चाहे पर्सनल लाइफ हो या प्रफेशनल लाइफ, हर ओर से वृषभ राशि वालों को फायदा होने वाला है. इनकी जिंदगी से धन की समस्या भी दूर होगी और अनचाहे रास्तों से धन खिंचा चला आएगा. 

2. मिथुन राशि
 
ये गुप्त नवरात्रि मिथुन राशि के जातकों के लिए भी काफी शुभ समय लेकर आए है. इन दिनों में मिथुन राशि के जातक मां भगवती की असीम कृपा महसूस कर पाएंगे. मिथुन राशि के विद्यार्थियों के लिए भी ये समय उनकी मेहनत का फल देने वाला है. कुल मिलाकर ये समय आपको तरक्की जरूर दिलाने वाला है. 

3. सिंह राशि 

इन गुप्त नवरात्रों में सिंह राशि का भाग्य भी खूब चमकने वाला है. जिन जातकों को प्रमोशन का इंतजार है, उन्हें जल्द ही ये खुशखबरी मिल सकती है. कार्यक्षेत्र पर आपको पूरा मान सम्मान और सहयोग मिलने वाला है. आपकी मेहनत आपको जरूर फल दिलाने वाली है. इसलिए मां भगवती पर अपना विश्वास बनाए रखें और मेहनत करते रहें. 

4. धनु राशि 

धनु राशि के लोगों के लिए भी ये गुप्त नवरात्रि ढेर सारी खुशियां लेकर आया है. नौकरी के योग बन रहे हैं और आपको अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए कई अवसर प्राप्त होंगे. आपकी जिंदगी में नई खुशियों की भी दस्तक होने जा रही है. अपने सहयोगियों और परिवार के साथ अच्छे सम्बन्ध बनाए रखें और जरूरतमंद लोगों की मदद जरूर करें.