Mangal Gochar :  इन राशियों की मंगल चमकाएंगे किस्मत, होगी हर क्षेत्र में तरक्की
 

Mangal Gochar : वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के सेनापति माने गए मंगल ग्रह जुलाई में अपना राशि परिवर्तन करेंगे और वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। उनके इस राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर होगा, लेकिन 5 राशियां से इससे विशेष रूप से लाभान्वित होंगी।
 

Mangal Gochar : वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के सेनापति माने गए मंगल ग्रह जुलाई में अपना राशि परिवर्तन करेंगे और वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। उनके इस राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर होगा, लेकिन 5 राशियां से इससे विशेष रूप से लाभान्वित होंगी। आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन क्या-क्या सकारात्मक बदलाव आने की संभावनाएं हैं?

Mangal Gochar : मेष राशि


मेष राशि के जातकों के लिए वृषभ राशि में मंगल गोचर फलदायी साबित हो सकता है। आपके जीवन से बाधाएं समाप्त होंगी। धन का प्रवाह तेज होगा। फिजूलखर्ची में कमी आएगी और आर्थिक स्थिरता बढ़ेगी। ऑफिस में नौकरीपेशा जातकों की मुश्किलें कम होंगी। कलीग और बॉस का सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा। आपकी मेहनत का सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा। व्यापारियों के काम-धंधे में प्रगति होगी, लाभ का मार्जिन बढ़ेगा।

Mangal Gochar : कन्या राशि


कन्या राशि के जातकों के जीवन पर वृषभ राशि में मंगल गोचर से काफी अनुकूल असर हो सकते हैं। मानसिक चिताएं कम होंगी। इससे आप सकारात्मक निर्णय ले पाएंगे। स्टूडेंट्स जातकों का आत्मविश्वास बढ़ेगा, आपके काम की सराहना होगी। आपकी आय में जबरदस्त बढ़ोतरी होने के योग हैं। रुके हुए काम में प्रगति होगी। कर्ज का बोझ सिर से उतर सकता है। वैवाहिक जीवन में विवाद समाप्त होने के योग हैं। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

Mangal Gochar : वृश्चिक राशि


वृश्चिक मंगल की स्वराशि है। वृषभ राशि में मंगल गोचर से इस राशि के जातकों के जीवन में शुभता बढ़ेगी। आपमें साहस जागृत होगा। आप मुश्किलों का सामना करने में सक्षम होंगे। धन कमाने के नए उपायों से लाभ होने की संभावना है। प्रोफेशनल लाइफ में स्थिरता आएगी। नौकरीपेशा जातकों के काम से अधिकारी प्रसन्न होंगे। सैलरी में इजाफा हो सकता है। कार और अन्य गाड़ियों के सेल-परचेज से जुड़े जातक लाभान्वित होंगे।

Mangal Gochar : मकर राशि


मकर राशि के जातकों के लिए वृषभ राशि में मंगल गोचर से भाग्योदय हो सकता है। पैतृक संपत्ति के विवाद समाप्त हो सकते हैं। कोर्ट कचहरी के झंझटों से छुटकारा मिल सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं, जो इनकम बढ़ाने वाला साबित हो सकता है। इससे रहन-सहन का स्तर ऊंचा होगा। अपना वाहन लेने का सपना पूरा हो सकता है। स्टूडेंट्स जातकों के लिए यह समय नए विजन पर काम करने के लिए बढ़िया है। सीनियर और टीचर का सहयोग प्राप्त होगा।

Mangal Gochar : मीन राशि


वृषभ राशि में मंगल गोचर से मीन राशि के जातकों को लाभ हो सकता है। धार्मिक अभिरूचि विकसित होगी। दान-पुण्य करने से समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। कारोबार से जुड़े जातक सरकारी टेंडर पाने में सफल हो सकते हैं। ट्रांसपोर्ट व्यवसाय से जुड़े जातकों को मुनाफा होगा। बेरोजगार जातकों के लिए नौकरी के नए अवसर सामने आएंगे। बड़े भाई के सहयोग से कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।