Latest Mehndi Designs 2022 : हरियाली तीज पर लगाएं ये लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन 

तीज पर कन्या व सुहागिन महिलाओं को मेहंदी जरूर लगानी चाहिए
 

हरियाली तीज इस बार 31 जुलाई 2022 को मनायी जा रही है. ऐसे में सुहागिन महिलाएं आज से ही हाथों में मेहंदी लगवाकर कल सोलह श्रृंगार और व्रत की तैयारी करेंगी. आइये देखते हैं कुछ लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन...

तीज पर कन्या व सुहागिन महिलाओं को मेहंदी जरूर लगानी चाहिए. ऐसा करने से धन, ऐश्वर्य, पति के प्यार का कारक माने जाने वाले शुक्र ग्रह प्रसन्न होते है.

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सावन की तीज पर विधिपूर्वक पूजा करने पर शिव जी हर मनोकामनाएं पूर्ण करते है. इस दिन हाथों में मेहंदी लगाने पर मन को शांति मिलती है.

हरियाली तीज पर सुहागिन महिलाओं को मेहंदी जरूर लगानी चाहिएहरियाली तीज पर सुहागिन महिलाएं हाथों में मेहंदी रचाती हैं और झूले पर झूलती हैं.

तीज पर कन्या व सुहागिन महिलाओं को मेहंदी जरूर लगानी चाहिए. ऐसा करने से धन, ऐश्वर्य, पति के प्यार का कारक माने जाने वाले शुक्र ग्रह प्रसन्न होते है.


आज से सावन का पवित्र महीना शुरू हो गया है. इस महीने में लोग भगवान शिव की पूजा-अर्चना करते हैं, तो वहीं सावन का त्योहार बिना मेहंदी के अधूरा माना जाता है. अगर आप भी इस सावन अपने हाथों में मेहंदी रचाने की सोच रहे हैं, तो Photos में देखिए मेंहदी की आसान और सुंदर डिजाइन.  


अगर आप भरी हुई मेहंदी लगाना चाहती हैं, तो आप ये डिजाइन बना सकती हैं. इसको लगाने के बाद आपके हाथ बेहद खूबसूरत नजर आएंगे. 


अगर आप अपने पूरे हाथों को पूरा नहीं भरना चाहती, तो अरेबिक मेहंदी डिजाइन ट्राई कर सकती हैं. आप इसमें मोर और फूल पत्ती की डिजाइन बनाकर इसे और भी खूबसूरत बना सकती हैं. 


अगर आप थोड़ा गर्लिश मेहंदी का डिजाइन बनाना चाहती हैं, तो हाथ की बैक साइज की ये डिजाइन बना सकती हैं. ये डिजाइन देखने में काफी सिंपल और खूबसूरत लगती हैं. 

गोल डिजाइन वाली मेहंदी लगाना काफी आसान होता है और सभी को पसंद भी आती है. अगर आप पहली बार मेहंदी लगा रही हैं, तो इस आसान सी डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं.