कांग्रेस और शिवसेना यूबीटी के बीच वर्चस्व की लड़ाई शुरू, संजय राउत ने दिया बड़ा बयान

Mumbai Shiv Sena officials claimed in the conference that there will be a change of power in the assembly elections in Maharashtra and the new government will be led by Uddhav Thackeray. Shiv Sena Uddhav Thackeray has already staked claim to the post of CM in MVA.

 

मुंबई। शिवसेना के पदाधिकारी सम्मेलन में दावा किया कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में सत्ता परिवर्तन होगा और ये नए सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे ही करेंगे। एमवीए में शिवसेना उद्धव ठाकरे ने अभी से सीएम पद पर दावा ठोक दिया है। संजय राउत ने अपने बयान में कहा कि आप सभी का सहयोग मिला। हम सब शिवसैनिक बालासाहब के विचारों पर आगे बढ़ रहे हैं। इसलिए मैं दावे के साथ कहता हूं कि अगले चार महीने में महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन होगा। उस सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे ही करेंगे।


कांग्रेस और शिवसेना यूबीटी के बीच विवाद
बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के सामने आने के बाद महाविकास अघाड़ी के घटक दल कांग्रेस और शिवसेना उद्धव ठाकरे के बीच फिर से वर्चस्व की लड़ाई शुरू हो गई है। महाविकास अघाड़ी गठबंधन में पहले सिर्फ एक सांसद होने की वजह कांग्रेस सबसे छोटी पार्टी थी। लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा। इसके बाद अब कांग्रेस एमवीए में बड़े भाई की भूमिका में आना चाहती है। वहीं कांग्रेस को बड़ा भाई मानने के लिए शिवसेना यूबीटी तैयार नहीं है। इस कारण आए दिन किसी न किसी मुद्दे पर दोनों ही दलों के नेताओं के बीच विवाद देखने को मिल रहा है। 

नाना पटोले को नहीं मिल रहा जवाब
इससे पहले महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव को लेकर दोनों ही दलों के बीच विवाद देखने को मिला है। दरअसल कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों से चर्चा किए बगैर ही उद्धव ठाकरे ने विधान परिषद की चारों सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं। ऐसे में नाराज चल रही कांग्रेस ने भी दो सीटों पर उम्मीदवारों का नामांकन दाखिल कर दिया। बता दें कि विधानसभा परिषद की ये 4 सीटें मुंबई स्नातक, मुंबई शिक्षक, कोकण स्नातक और नासिक शिक्षण हैं। सीट बंटवारे के विवाद को हल करने के लिए उद्धव ठाकरे से नाना पटोले लगातार संपर्क साधने में जुटे हुए हैं। हालांकि उनके फोन का मातोश्री से कोई जवाब नहीं मिल रहा है।