Eid-ul-Azha : जामा मस्जिद में अदा की गई ईद-उल-अजहा की नमाज, लोगों ने दी एक-दूसरे को बधाई

On Sunday evening, just before Eid-ul-Azha, a huge crowd of people was seen in all the markets of Delhi. The festival of Eid-ul-Azha, which started from Monday, will be celebrated till Wednesday evening, hence the markets are buzzing. Eid-ul-Azha prayers will be offered in Jama Masjid at 6 am, while in Fatehpuri Masjid at 7.15 am.

 

नई दिल्ली : दिल्ली की जामा मस्जिद में ईद की नमाज अदा की गई। नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे को बधाई दी। नमाज के लिए लोगों मे सवेरे से ही मस्जिद में आना शुरू कर दिया था। ईद के कारण आसपास का इलाका और बाजार गुलजार हैं। 

ईद-उल-अजहा से ठीक पहले रविवार शाम को दिल्ली के तमाम बाजारों में लोगों की खासी भीड़ देखने को मिली। सोमवार से शुरू होने वाला ईद-उल-अजहा का त्योहार बुधवार शाम तक मनाया जाएगा लिहाजा बाजार गुलजार हैं। जामा मस्जिद में ईद-उल-अजहा की नमाज सुबह छह बजे, वहीं फतेहपुरी मस्जिद में सवा सात बजे अदा की जाएगी।

इस मौके पर फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम डॉ. मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने कहा कि बकरीद को हमें मिल-जुलकर मनाना है। त्योहार खुशी मनाने के लिए होते हैं, उससे किसी को तकलीफ हो तो यह बेमानी है। कुर्बानी करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि किसी को उससे तकलीफ न हो।

हुकूमत की गाइड लाइंस को ध्यान में रखकर ही जानवरों की कुर्बानी दें। ईद-उल-अजहा के मौके पर पुरानी दिल्ली के बाजारों में खासी रौनक है। कल बच्चे अपने माता-पिता के साथ बाजारों में सामान खरीदते नजर आए। रातभर पुरानी दिल्ली के बाजार में लोगों की भारी भीड़ जुटी रही और आज तो रौनक रहेगी ही।