Train Accident :  हरियाणा में मालगाड़ी पटरी से उतरी, कई ट्रेनें कैंसिल 
 

Haryana Goods Train Accident:  करनाल जिले के तरावड़ी रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी से कंटेनर गिर गए। करीब 10 कंटेनर पटरी पर गिरे। इससे जहां पटरी टूट गई, वहीं बिजली की लाइनें भी टूट गईं।
 

Haryana Goods Train Accident:  करनाल जिले के तरावड़ी रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी से कंटेनर गिर गए। करीब 10 कंटेनर पटरी पर गिरे। इससे जहां पटरी टूट गई, वहीं बिजली की लाइनें भी टूट गईं। जैसे ही पायलट को कंटेनर्स पलटने की आवाज आई, उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी। पायलट ने करनाल रेलवे स्टेशन के मास्टर और रेलवे अधिकारियों को हादसे की सूचना दी।

हादसे की जानकारी मिलते ही GRP और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। कंटेनर्स गिरने से रेलवे ट्रैक को काफी नुकसान हुआ। यह देखते हुए अधिकारियों ने तुरंत दिल्ली से अमृतसर के बीच दौड़ने वाली ट्रेनें कैंसिल करवाईं। कंटेनरों को पटरी से हटाकर मरम्मत कराई जा रही है। हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ, लेकिन रेलवे सूत्रों के अनुसार, कहा जा रहा है कि मालगाड़ी के पहिए डिरेल हो गए थे, लेकिन रेलवे अधिकारी अभी इस घटना की पुष्टि नहीं कर रहे हैं।


दिल्ली जाते समय हादसाग्रस्त हुई मालगाड़ी

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसारी, मालगाड़ी चंडीगढ़ से दिल्ली जा रही थी। हादसा सुबह के करीब साढ़े 4 बजे हुआ, जो एक ट्रक ड्राइवर ने अपनी आंखों से देखा। ट्रक ड्राइवर ने बताया कि तरावड़ी रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी पहुंची। फ्लाईओवर के ऊपर से वह गुजर रहा था, अचानक अचानक धड़ाम से कुछ गिरने की आवाज आई। उसे लगा ट्रक से कुछ सामान गिर तो वह उतरकर देखने लगा। इस बीच उसने मालगाड़ी से कंटेनर गिरते देखा। उसने तुरंत डायल 112 पर कॉल करके सूचना दी।

पुलिस ने हादसे की जानकारी रेलवे अधिकारियों को दी। मौके पर डायल 112 की गाड़ी पहुंची। ट्रेन रेलवे स्टेशन पहुंच गई थी। रेलवे कर्मी ने पायलट को लाल झंडी दिखाई तो उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी रोकी। तब पता चला कि ट्रेन से 10 कंटेनर गायब हैं। स्टेशन मास्टर ने बताया कि पीछे फ्लाईओवर के पास पटरी पर कंटेनर गिरे पड़े हैं। वह तुरंत मौके पर पहुंचा और देखा कि कंटेनर बिखरे पड़े हैं। बिजली की लाइनें भी टूटी हुई हैं। करीब डेढ़ किलोमीटर आगे जाकर हादसे का पता चला।


अप डाउन लाइन प्रभावित, 2 ट्रेनें डायवर्ट हुईं

करनाल रेलवे स्टेशन मास्टर संजय सक्सेना के अनुसार, हादसा तरावड़ी रेलवे स्टेशन पर हुआ। मालगाड़ी से कंटेनर्स गिरने के कारण अप डाउन रेल लाइन बाधित हुई है। इसलिए रूट से गुजरने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस और आम्रपाली एक्सप्रेस का रूट बदल दिया गया है। 2 पैसेंजर ट्रेनें करनाल में रोकी गई हैं। रास्ता बहाल होने के बाद ही ट्रेनों को आगे जाने दिया जाएगा।