MP News : शादी की खुशियां मातम में बदली, हादसे में 13 बारातियों की मौत
 

MP News: 13 wedding guests have died after tractor trolley overturned. More than 30 people have been injured, out of which 4 have been referred to Bhopal. The dead include 4 children and 5 women. The wedding procession came in a tractor trolley from village Motipura in Jhalawar district of Rajasthan to village Kamalpur in Rajgarh district.

 

MP News : ट्रैक्टर टॉली पलटने से 13 बारातियों की मौत हो गई है। 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 4 घायलों को भोपाल रेफर किया गया है। मृतकों में 4 बच्चे और 5 महिलाएं शामिल हैं। बाराती ट्रैक्टर ट्रॉली में राजस्थान के झालावाड़ जिले के गांव मोतीपूरा से राजगढ़ जिले के गांव कमालपुर में आए थे। रास्ते में पीपलोदी के पास हादसे का शिकार हो गए।

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में बीती रात भीषण सड़क हादसा हुआ। एक झटके में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। राहगीरों ने बचाव अभियान चलाते हुए ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे से घायलों को निकाला और एंबुलेंस की मदद से घायलों को जिला अस्पताल राजगढ़ पहुंचाया। हादसे की जानकारी मिलते ही SP आदित्य मिश्रा टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस की प्राथमिक जांच में हादसे की वजह सामने आई है। घायलों ने भी हादसे की आंखोंदेखी सुनाई। आइए जानते हैं कि हादसा कैसे और क्यों हुआ‌?


ड्राइवर नशे में था


हादसे में घायल महिला ममता ने बताया कि रात करीब 9 बजे की बात है। ट्रैक्टर ट्रॉली में करीब 60 लोग सवार थे। ड्राइवर ने शराब पी रखी थी। म्यूजिक की आवाज काफी तेज थी। वह नशे में गाने पर झूम रहा था कि अचानक बैलेंस बिगड़ गया। उसे संभल कर ट्रैक्टर चलाने को बारातियों ने कहा था, लेकिन वह मस्ती में था। बैलेंस संभाल नहीं पाया।

ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क से उतरकर पलट गई। ट्रॉली पूरी तरह से उल्टी गई थी और चारों पहिए ऊपर की ओर हो गए थे। लोग नीचे दब गए, जिन्हें लोगों ने निकालने की कोशिश की, लेकिन ट्रॉली सीधी करने के लिए JCB बुलानी पड़ी। किसी की ट्रांग पर, किसी की बाजू पर चोट लगी। ज्यादातर लोगों के सिर फूटे हैं। हादसा ड्राइवर की लापरवाही के कारण हुआ।


मुख्यमंत्री और राष्ट्रपति ने जताया हादसे पर शोक


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसे की जानकारी मिलते ही राज्य मंत्री नारायण सिंह, कलेक्टर हर्ष दीक्षित घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे। प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी हादसे पर शोक जताया और घायलों को हरंसभव सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। मध्य प्रदेश पुलिस के साथ-साथ राजस्थान पुलिस ने भी हादसे की जांच करने का ऐलान किया है। वहीं हादसे का पता चलते ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी ट्वीट करके मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना जताई।