PM मोदी ने किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त की जारी, ऐसे करें चैक

Varanasi. PM Modi has reached Varanasi. He has reached Varanasi for the first time after becoming the Prime Minister of the country for the third time. Here he participated in a program related to farmers and released the 17th installment of Kisan Samman Nidhi. During this period, Rs 20 thousand crores were transferred to the accounts of farmers.

 

वाराणसी। पीएम मोदी वाराणसी पहुंच गए हैं। वह देश का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार वाराणसी पहुंचे हैं। यहां वह किसानों से जुड़े कार्यक्रम में शामिल हुए और किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी की। इस दौरान किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ ट्रांसफर किए गए।

अगर आपक के पास कोई मैसेज नहीं आया है तो आप किसान सम्मान निधि की बेवसाइड पर जाकर चैक कर सकते है। या अपने पास के जनसेवा केंद्र पर जाकर भी चैक कर सकते है। आज रात तक सभी के खाते में 2 हजार की किस्त पहुंच जायेंगी। 

पीएम मोदी ने कहा कि मेरा सपना है कि दुनिया की हर डाइनिंग टेबल पर भारत का कोई न कोई फूड प्रोडक्ट होना ही चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि कृषि निर्यात में हमें आगे जाना है। बनारस का लंगड़ा आम, जौनपुर की मूली और गाजीपुर की भिंडी आज विदेशी बाजार में पहुंच रहे हैं। 

बहनों को लखपति बनाने की दिशा में कदम उठाया गया: पीएम

पीएम ने कहा कि किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ रुपए पहुंचे हैं। बहनों को लखपति बनाने की दिशा में कदम उठाया गया है। पीएम किसान सम्मान निधि में सभी लाभार्थी तक लाभ पहुंचाने के लिए टेक्नालॉजी का बेहतर इस्तेमाल हुआ है। 

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में देश के लोगों ने जो जनादेश दिया है, वो वाकई अभूतपूर्व है। इस जनादेश ने एक नया इतिहास रचा है। ऐसा बहुत कम देखा गया है कि कोई चुनी हुई सरकार लगातार तीसरी बार वापसी करे। लेकिन इस बार भारत की जनता ने ये भी करके दिखाया है। ऐसा भारत में 60 साल पहले हुआ था। तबसे भारत में किसी सरकार ने ऐसे हैट्रिक नहीं लगाई। आपने ये सौभाग्य मुझे दिया।


पीएम मोदी ने कहा कि मैं बनारस के हर मतदाता का भी लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाने के लिए आभार व्यक्त करता हूं। ये बनारस के लोगों के लिए गर्व की बात है। काशी के लोगों ने केवल एमपी नहीं बल्कि तीसरी बार पीएम भी चुना है। इसलिए आप लोगों को डबल बधाई।