बुजुर्ग के अंतिम संस्कार की हो रही थी तैयारी, अचानक चलने लगी धड़कन, हैरत में पड़े रिश्तेदार

panjab news : दर्शन सिंह बराड़ का शव उनके घर शोक सभा के लिए ले जाया जा रहा था, तभी रास्ते में एम्बुलेंस सकड़ पर मौजूद एक गड्ढे से टकरा गई. इस दौरान एम्बुलेंस में बैठे दर्शन सिंह के पोते ने उन्हें अपना हाथ हिलाते हुए देखा. इसके बाद उनकी नब्ज जांची गई तो पता चला कि उनका दिल धड़क रहा था. इसके बाद एम्बुलेंस को निकटतम अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दर्शन सिंह को जीवित करार दे दिया.
 

करनाल। सोशल मीडिया पर एक खबर चल रही है जिसमें दावा किया जा रहा एक बुजुर्ग जिंदा हो गया है। पंजाब के करनाल से मृत बुजुर्ग के अचानक जिंदा होने का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि, कर्नल के रहने वाले 80 वर्षीय बुजुर्ग दर्शन सिंह बराड़ को डॉक्टरों ने अस्पताल में मृत घोषित कर दिया था. जिसके बाद उनके परिजन ‘शव’ को पटियाला से करनाल के पास उनके घर शोक सभा के लिए लेकर जा रहे थे, तभी एम्बुलेंस सड़क के गड्ढों से टकरा गई और इसके बाद उनकी नब्ज जांची गई तो पता चला कि उनका दिल धड़क रहा था.


जानकारी के मुताबिक, दर्शन सिंह बराड़ का शव उनके घर शोक सभा के लिए ले जाया जा रहा था, तभी रास्ते में एम्बुलेंस सकड़ पर मौजूद एक गड्ढे से टकरा गई. इस दौरान एम्बुलेंस में बैठे दर्शन सिंह के पोते ने उन्हें अपना हाथ हिलाते हुए देखा. इसके बाद उनकी नब्ज जांची गई तो पता चला कि उनका दिल धड़क रहा था. इसके बाद एम्बुलेंस को निकटतम अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दर्शन सिंह को जीवित करार दे दिया. इस घटना के बाद अब करनाल के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है, परिवार ने इस घटना को चमत्कार बताया है.


दर्शन सिंह के पोते बलवान के मुताबिक “पटियाला में मेरे भाई ने हमें गुरुवार सुबह लगभग 9 बजे हमारे दादाजी की मृत्यु के बारे में सूचित किया. हम उनके अंतिम संस्कार के लिए एम्बुलेंस को अपने घर ले जा रहे थे. हमने अपने रिश्तेदारों और अन्य स्थानीय निवासियों को भी उनके निधन की खबर दे दी थी. वे सभी निधन पर शोक मनाने के लिए एकत्र हुए थे.” बलनाव ने बताया कि, जब एम्बुलेंस हरियाणा के कैथल में ढांड गांव के पास थी, तो वह एक गड्ढे से टकरा गई और बलवान के भाई ने देखा कि दर्शन सिंह बराड़ ने अपना हाथ हटा दिया है. हैरान होकर जब उन्होंने नब्ज की जांच की तो उनकी धड़कने मिल रही थीं. इसके बाद 80 वर्षीय बराड़ को पास के एक अस्पताल में ले जाया गया. जहां उनका इलाज जारी हैं.

 

पैसे कमाने से संबधित खबरें पढ़ने के लिये  यहां क्लिक करें
हरियाणव व भोजपुरी डांस वीडियो देखने के लिये यहां क्लिक करें


क्रिकेट की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
बिजनेस की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आज की राशि पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक