Amroha News: जिलाधिकारी और विधायक राजीव तरारा ने बाढ़ से प्रभावित गांवों को लिया जायजा

Amroha News: अमरोहा जनपद के तहसील धनौरा के गांवों में आई बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी और विधायक राजीव तरारा ने जायाज लिया।  
 

Amroha News: अमरोहा जनपद के तहसील धनौरा के गांवों में आई बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी और विधायक राजीव तरारा ने जायाज लिया।  जिलाधिकारी ने ग्राम मुकारम पुर विधायक के साथ ट्रेक्टर में वैठकर पहुंचे और पैदल ग्राम की गलियों में जूते उतार कर भ्रमण कर लोगो की एक एक समस्याओं को सुना जिलाधिकारी के समक्ष ग्रामीणों ने बांध बनाए जाने की बात रखी जिस पर जिलाधिकारी ने जल्द ही प्रक्रिया को पूर्ण कर अग्रिम कार्यवाही किए जाने के निर्देश संबंधित को दिया ।

ग्रामों का भ्रमण के दौरान  जिलाधिकारी ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर  उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पानी निकल जाने के बाद बीमारियां बढ़ सकती हैं इसलिए प्रतिदिन मेडिकल कैंप लगाया जाना चाहिए । पशुओं का टीकाकरण शत-प्रतिशत हो जाए और ग्राम की साफ-सफाई एंटी लारवा दवा चूना का छिड़काव अभियान चलाकर ग्रामों में किया जाना चाहिए । उन्होंने कहा कि मच्छरों का प्रकोप जल भराव से हो सकता है इसलिए अभियान चलाकर फॉगिंग की जानी चाहिए ।

जिलाधिकारी ने कहा कि राशन का वितरण प्राथमिकता के साथ हो कहीं पर भी लापरवाही नहीं की जानी चाहिए कोई भी व्यक्ति जो पात्र है वह राशन से वंचित नहीं रहना चाहिए । कहा कि मेरे द्वारा पुनः बाढ़ प्रभावित ग्रामों का निरीक्षण किया जाएगा लोगों से फीडबैक लिया जाएगा फिर कहीं पर भी कोई व्यक्ति छूटता है तो कठोर कार्यवाही की जाएगी । उन्होंने कहा कि पानी निकल जाने के बाद कृषि विभाग द्वारा सर्वे कराया जाएगा और जो फसल जल से नष्ट हुई है उसका मुवावजे दिया जाएगा किसी भी व्यक्ति को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है सरकार द्वारा मुआवजा हुए नुकसान के लिए अवश्य दिया जाएगा ।

जिलाधिकारी ने तहसीलदार को निर्देशित करते हुए कहा है कि जो भी घर गिरे हैं उनका सर्वे कराया जाए और उनकी रिपोर्ट मुख्यालय में प्रेषित की जाए गिरे हुए मकानों की सूची मिलने पर तत्काल उनके खाते में धनराशि भेजी जाएगी।  उन्होंने सभी ग्रामीणों को बताते हुए कहा कि इस समय  अपने बच्चों को घर से बाहर न निकलने दें उनकी देखरेख करते रहें और स्वयं भी अनावश्यक घर से बाहर ना निकले सुरक्षित रंहे जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को ग्रामों में प्रकाश की व्यवस्था के लिए मोमबत्ती का वितरण कराए जाने के निर्देश दिया  ।

इस अवसर पर विधायक धनौरा राजीव तरारा जी ने भी लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि आप लोगों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है हर तरह से हम आपके साथ हैं और हर संभव मदद की जाएगी कहा कि राशन बिजली पानी चिकित्सा पशुओँ का टीकाकरण सहित अनेक समस्याएं जो हैं वह प्राथमिकता के साथ निस्तारण कराई जाएंगी किसी भी व्यक्ति को चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है ।

बांध बनाए जाने के लिए जहां पर समस्या आ रही है उनसे बात कर जल्द ही इसका रास्ता निकाला जाएगा यदि आवश्यकता होगी तो शासन स्तर पर भी बात रखी जाएगी । इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी  सुरेन्द्र सिंह उपजिलाधिकारी धनोरा  राजीव राज तहसीलदार  धनौरा  खंड विकास अधिकारी बाढ़ खंड व पीडब्ल्यूडी के अधिकारी पूर्ति निरीक्षक पशुपालन विभाग के डॉक्टर लेखपाल ग्राम प्रधान सहित अन्य संबंधित उपस्थित रहे।