संभल में चलती बस में लगी आग, आनन-फानन में कूदे छात्र
 

sambha. An incident was avoided in the district. Suddenly a fire broke out in a moving bus. The students quickly jumped from the bus and saved their lives

 

संभल। 22 june 2024, जनपद में एक घटना होेने से बच गई। चलती बस में अचानक आग लग गई। आनन-फानन में छात्रों ने बस से कूद कर जान बचाई। 
हादसा कैला देवी थाना क्षेत्र में संभल-गंवा मार्ग पर हुआ। जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह करीब आठ बजे गांव लखनपुर के नजदीक मिनी बस में आग लग गई। वाहन में छह छात्र समेत नौ लोग सवार थे। छात्रों को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा देने जाना था। अचानक से आग लगी तो सभी ने कूद कर जान बचाई।

दमकल की टीम की नहीं पहुंची तो राहगीरों ने आसपास से पानी लाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। तब तक मिनी बस पूरी तरह जल चुकी थी। नगर के मोहल्ला चौधरी सराय, दीपासराय और सरायतरीन के छह छात्र अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पढ़ाई करते हैं। अगली कक्षा में प्रवेश के लिए उनकी प्रवेश परीक्षा शनिवार को थी।


इसलिए वह मिनी बस से जा रहे थे। बस में छह छात्रों के अलावा एक चालक और दो अन्य लोग सवार थे। बस चालक मोहम्मद यासीन ने बताया कि छात्रों को लेकर जाते समय संभल-गवां मार्ग पर अचानक से बस से धुंआ निकलने लगा। छात्र व अन्य लोगों को तत्काल बस से बाहर निकाला।

इसके बाद अचानक से बस में आग लग गई। मिनी बस में आग लगने की सूचना के बाद मौके पर कैलादेवी थाने के कार्यवाहक प्रभारी हरेंद्र यादव पहुंचे। घटना की जानकारी ली गई। थाना प्रभारी ने बताया कि वायरिंग में शॉट सर्किट होने से आग लगने की जानकारी चालक ने दी है। वहीं दूसरी ओर हादसे के बाद सभी छात्र दूसरे वाहन से अलीगढ़ के लिए रवाना हो गए।