संभल में ईद-उल-अजहा की नमाज के बाद गले लगकर दी मुबारकबाद

Moradabad/Sambhal. Eid-ul-Azha (Bakrid) prayers were completed peacefully in all the districts of Moradabad division. During this, prayers were sought for the progress of the country and the community. Thousands of worshipers offered Eid prayers at Eidgah on Monday morning.

 

मुरादाबाद/संभल। मुरादाबाद मंडल के सभी जिलों में ईद-उल-अजहा (बकरीद) की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई। इस दौरान मुल्क और कौम की तरक्की के लिए दुआ मांगी गई। सोमवार की सुबह ईदगाह पर हजारों नमाजियों ने ईद की नमाज अदा की। 


नमाज के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहे। मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। ईदगाह के बाद जामा मस्जिद और जिले की अन्य मस्जिदों में भी नमाज अदा की गई। इसके बाद कुर्बानी का सिलसिला शुरू हो गया।

मुरादाबाद में बकरीद पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला पुलिस ने जबरदस्त तैयारी की थी। पूरे ईदगाह इलाके को दस सेक्टर में बांटकर 400 पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई थी। ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से पुलिस निगरानी करती रही।

सुबह से ही पुलिस अधिकारी ईदगाह स्थल के नजदीक मौजूद रहे। एसएसपी ने सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए ईदगाह क्षेत्र को दस सेक्टरों में बांटा था। ईदगाह और उसके आसपास के इलाके में त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है।

सुरक्षा घेरों से ही गुजर कर नमाजी ईदगाह तक पहुंचे। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि ईदगाह क्षेत्र में नौ सीओ व इंस्पेक्टर, दरोगा समेत 400 पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई थी। इसके अलावा पूरे क्षेत्र में 100 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

सोशल मीडिया पर भी पुलिस निगरानी रख रही है। जिले के अधिकारियों ने नागरिक सुरक्षा संगठन के पदाधिकारियों को भी जगह जगह तैनात किया है।