New Mehndi Designs photo: नये मेहंदी डिजाइनों को करें ट्राई, आपकी सुन्दरता पर लग जायेंगे चार चांद

 
latest-mehndi-designs

Mahandi Dijain Photo:अब नये-नये मेहंदी के डिजाइन हर रोज आ रहे है। जिनका प्रयोग लड़किया और महिलाएं कर रही है वैसे तो साल शुरू होते ही शादियों का सीजन शुरू हो गया है ऐसे में दुल्हन के साथ अन्य महिलाएं और लड़किया को मेहंदी रखने का क्रेज होता है सब एक दुसरे से अच्छा डिजाइन लगाना चाहते है ऐसे में हम आपको कई डिजाइनों को दिखा रहे है जिसे आपकी सुन्दरता पर चार चांद लग जायेंगे है। 

mehndi designs

किसी भी दुल्हन के लिए उसे श्रृंगार में सबसे जरूरी होता ही मेहंदी। दुल्हन की मेहंदी का शादी में अपनी ही खास महत्व है। ये शृंगार की या सुहाग की निशानी तो होती ही है, साथ ही शादी की एक खास रस्म भी होती है। शादी से पहले दुल्हन की मेहंदी की रस्म होती है, जिसमें उसकी हथेलियों पर पिया का नाम लिखा जाता है।

mehndi designs


मेहंदी से जुड़ी कई मान्यताएं हैं जैसे दुल्हन के हथेली की मेहंदी जितनी रंग लाती है, पति का प्रेम उतना ही गहरा होता है। दुल्हन भी अपने मेहंदी को लेकर काफी उत्साहित होती है। शादी सीजन चल रहा है। ऐसे में कई लड़कियां दुल्हन बनने वाली हैं। अगर आप भी इस शादी सीजन में दुल्हन बनने वाली हैं तो शादी में  होने वाले पति के नाम की मेहंदी जरूर रचानी होगी। 

mehndi designs


इन दिनों दूल्हा दुल्हन के चित्र वाली मेहंदी डिजाइन ट्रेंड में है। आप इस तरह की मेहंदी लगा सकती हैं। शादी की रस्मों को दर्शाती ये मेहंदी डिजाइन भी आपके हाथों पर प्यारी लगेगी। आप अपने होने वाले पति के लिए हाथों पर 
दुल्हन की हथेलियों में बारीक मेहंदी की डिजाइन प्यारी लगती है। इस तरह की भरी भरी डिजाइन को लगा सकती हैँ। 

mehndi designs


आपके गोरे हाथों पर मेहंदी की ये डिजाइन भी आकर्षक लगेगी। दूल्हा दुल्हन से सजी हथेलियों वाली ये मेहंदी डिजाइन भी दुल्हन के हाथों की शोभा बढ़ाती है। मेहंदी की ये डिजाइन रचने के बाद काफी प्यारी लगेगी। दुल्हन इस तरह की डिजाइन लगा सकती हैं।

mehndi designs

लड़का लड़की के प्रेम को दर्शाती ये मेहंदी डिजाइन आपके जीवन में शुरू होने वाले रोमांस को प्रदर्शित करती है। दुल्हन की हथेलियों के साथ ही बैक साइड में भी आप इस तरह की मेहंदी लगा सकती हैं। 

From Around the web