Instagram से पैसे कमाने का ये तरीका जान लें, व्यूज भी मिलेंगे डबल !

बहुत से लोग ये तो जानते हैं कि Instagram  इंस्टाग्राम पर पोस्ट और रील्स कैसे बनाएं लेकिन इसके बारे में नहीं जानते कि कैसे वे इसके जरिए मोटा पैसा कमा सकते हैं।
 
mobile

How to make Money From Instagram 2024 : भारत में तो इस ऐप ने कुछ क्रिएटर्स को आज स्टार बना दिया है। बड़े-बूढ़ें से लेकर बच्चे भी इंस्टाग्राम पर रील्स बना रहे हैं। ये ऐप इतना जबरदस्त है कि कुछ लोग तो इस ऐप पर रोजाना 4 से 5 घंटे वक्त गुजार रहे हैं। वहीं, कुछ लोग तो ऐसे भी हैं जो इस प्लेटफॉर्म से मोटी कमाई कर रहे हैं।


बहुत से लोग ये तो जानते हैं कि Instagram  इंस्टाग्राम पर पोस्ट और रील्स कैसे बनाएं लेकिन इसके बारे में नहीं जानते कि कैसे वे इसके जरिए मोटा पैसा कमा सकते हैं। हालांकि इसमें सबसे बड़ी समस्या यह भी है कि वे रोजाना रील बना रहे हैं लेकिन बावजूद इसके इन पर व्यूज बहुत कम आ रहे हैं। जबकि इंस्टाग्राम व्यूज से ही आप पैसे कमा सकते हैं लेकिन क्या हो अगर आपको एक जुगाड़ से फ्री में ढेरों व्यूज मिल जाएं।

कैसे बनाएं Instagram इंस्टाग्राम ब्रॉडकॉस्ट?


इसके लिए आपको सबसे पहले इंस्टाग्राम ऐप ओपन करना है।
ऐप ओपन होते ही फीड के टॉप राइट कॉर्नर पर मैसेंजर बटन दिखाई देगा।
इसके बाद आप इस मैसेंजर बटन पर टैप करें।
अब जिस यूजर को आप ब्रॉडकास्ट में ऐड करना चाहते हैं, उसे सेलेक्ट कर लें।
इसके बाद क्रिएट टैब पर टैप करें।


आप अपनी पसंद से कोई भी चैनल का नाम दे सकते हैं।
यहां आप चैनल पर एक प्रोफाइल फोटो भी लगा सकते हैं।
आपका चैनल इस तरह से रेडी हो जाएगा।
इसमें आप सभी लोगों को जोड़ सकते हैं। साथ ही इनवाइट भी लोगों को सेंड कर सकते हैं।
इधर से आप चैट कंट्रोल भी कर सकेंगे।

Instagram  ब्रॉडकॉस्ट

ये एक Instagram  इंस्टाग्राम का ही फीचर है जिसका यूज करके आप अपनी रील्स और पोस्ट को बूस्ट कर सकते हैं। ये तो हम सभी जानते हैं कि इंस्टाग्राम चैनल ब्राडकॉस्टिंग प्लेटफॉर्म है, जहां से आप करोड़ों लोगों के साथ अपनी पोस्ट शेयर कर सकते हैं लेकिन आप इस प्लेटफॉर्म पर ब्रॉडकॉस्ट क्रिएट करके भी अपनी पोस्ट्स को बूस्ट कर सकते हैं। इस ट्रिक से न सिर्फ आप Reel और Photos पर व्यूज ज्यादा ले सकते हैं बल्कि ब्रांड्स को प्रमोट करके पैसे भी कमा सकते हैं।

From Around the web