Yamaha RX 100 बाइक का नया लुक और दमदार इंजन लोगों का बना रहा दिवाना

यामाहा RX 100 की वापसी की खबरों ने बाइक प्रेमियों को खुश कर दिया है. हालांकि, यामाहा कंपनी ने अभी तक आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं की है. आइए, इस बाइक के बारे में विस्तार से जानते हैं.
 
Yamaha RX 100

Yamaha RX 100 भारतीय सड़कों पर राज करने वाली एक दमदार मोटरसाइकिल थी, जिसे आज भी युवाओं के बीच खास पहचान मिली हुई है. 1985 से 1996 तक ये बाइक युवाओं की पहली पसंद हुआ करती थी. लेकिन strict emission standards के चलते इसे बंद कर दिया गया था. मगर हाल ही में यामाहा RX 100 की वापसी की खबरों ने बाइक प्रेमियों को खुश कर दिया है. हालांकि, यामाहा कंपनी ने अभी तक आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं की है. आइए, इस बाइक के बारे में विस्तार से जानते हैं.


दमदार इंजन और शानदार लुक

Yamaha rx 100 bike


दोस्तों यामाहा RX 100 ने युवाओं के दिलों पर राज किया करता था. हालांकि, ध्यान दें कि यामाहा कंपनी ने अभी तक आधिकारिक रूप से यामाहा RX 100 को वापस लाने की घोषणा नहीं की है. लेकिन, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसे नए अवतार में लाने पर विचार कर रही है. जानकारी के अनुसार, नई RX 100 में 225 सीसी का इंजन दिया जा सकता है. वहीं, इसका डिजाइन पुरानी RX 100 की याद दिला सकता है.

फीचर्स 


दोस्तों अगर इस बाइक की फीचर्स की बात करे तो फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गेज सहित), LED हेडलाइट और टेललाइट, डिस्क ब्रेक जैसे धांसू फीचर्स देखने को मिल सकता है

पॉवरफुल इंजन


अगर इंजन परफॉर्मेंस की बात करें, तो यामाहा RX 100 में आपको दमदार इंजन मिलने वाला है. ऐसा कहा जा रहा है कि नई RX 100 में 225cc का इंजन दिया जा सकता है. साथ ही, पुराने मॉडल की तरह ही तेज रफ्तार और बेहतर माइलेज मिलने की उम्मीद है. इस बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिल सकता है. हालांकि, कंपनी ने अभी तक आधिकारिक रूप से कोई स्पेसिफिकेशन जारी नहीं की है.

yamaha rx 100 bike


रंग
दोस्तों इस बाइक के कलर ऑप्शन्स के बारे में बात करे तो , यामाहा RX 100 उस वक्त रेड, ब्लैक, ब्लू और येलो जैसे क्लासिक रंगों में लॉन्च हुई थी. उम्मीद की जा रही है कि ये क्लासिक रंग विकल्प नई RX 100 में भी पेश किए जा सकते हैं

कीमत
अभी यामाहा RX 100 के बारे में कीमत को लेकर कुछ भी कहना मुश्किल है. लेकिन, अनुमान है कि इसकी कीमत 1.4 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

From Around the web