Yamaha rx100 bike नये फीचर्स के साथ जल्द मार्किट में मचाएगी धमाल, जानें कीमत

नई Yamaha RX 100 में एक बड़े इंजन की संभावना की जा रही है। इसमें 100cc की बजाय एक और आकार के इंजन का विचार किया जा रहा है, लेकिन इसके बारे में विवरण अभी तक स्पष्ट नहीं है। कंपनी वर्तमान में स्कूटर और बाइक में 125cc से लेकर 250cc तक के इंजन का उपयोग कर रही है। नई  RX 100 के लिए भी किसी ऐसे इंजन का चयन किया जा सकता है, इसमें से कोई भी संभावना है।

 
yamaha rx100 bike

yamaha rx100 bike, Yamaha की RX 100 मोटरसाइकिल दुनियाभर में अपनी अद्वितीय चमक के लिए मशहूर थी। इसका नाम सुनते ही हर बाइक प्रेमी की आँखों में चमक आ जाती थी। हालांकि, कुछ कारणों से इसे भारत में बंद कर दिया गया था। लेकिन इस बाइक की यादें लोग आज भी दिल में सुरक्षित करते हैं। इस बाइक को लोग आज भी काफी प्रिय करते हैं और कंपनी ने इस पुनरागमन का निर्णय लिया है।

yamaha rx 100 bike
 परफॉरमेंस
 

90 के दशक की प्रसिद्ध बाइक Yamaha RX 100 ने लोगों को अपनी जादूगरी से दीवाना बना दिया था। अब, उसी बाइक का नया रूप New RX100 बाइक के रूप में बाजार में आने वाला है, लेकिन इसमें BS6 फेज 2 उलार्बनमानदंडों के कड़े प्रमाण की वजह से पुराने 2-स्ट्रोक इंजन की जगह नया इंजन होगा। ब्रिटिश पत्रिका के अनुसार, इस नई बाइक में एक बड़ा और प्रदर्शनशील इंजन हो सकता है। Yamaha इंडिया के चेयरमैन ने बताया कि RX 100 अपने परफॉर्मेंस, टॉर्क, और साउंड के लिए लोगों में बहुत पसंदीदा है।

 Yamaha Rx100 का इंजन


Yamaha RX 100 price new model

अब कंपनी नई Yamaha RX 100 में एक बड़े इंजन की संभावना की जा रही है। इसमें 100cc की बजाय एक और आकार के इंजन का विचार किया जा रहा है, लेकिन इसके बारे में विवरण अभी तक स्पष्ट नहीं है। कंपनी वर्तमान में स्कूटर और बाइक में 125cc से लेकर 250cc तक के इंजन का उपयोग कर रही है। नई  RX 100 के लिए भी किसी ऐसे इंजन का चयन किया जा सकता है, इसमें से कोई भी संभावना है।

yamaha rx 100 bike


RX 100, जो कभी लाखों दिलों को छू गई थी, जल्दी ही मार्केट में प्रतिष्ठान्वित होने वाली है। Yamaha इस बाइक को अपने आइकॉनिक नाम को मजबूत करने और रॉयल एनफील्ड के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार कर रहा है, जिसमें 250cc का इंजन भी हो सकता है। लेकिन इसकी लॉन्चिंग 2026 तक हो सकती है, जिससे लोगों को थोड़ा सा इंतजार करना पड़ेगा।

अधिक जानकारी के लिये कंपनी की बेवसाइड पर जायें-https://www.bikedekho.com/

From Around the web