arshdeep-singh-अर्शदीप सिंह ने 5 विकेट लेकर बनाया पहला रिकार्ड, दिग्गज खिलाड़ी भी रहे गये हैरान

arshdeep-singh- अर्शदीप सिंह ने अपने 10 ओवर में 37 रन देकर 5 विकेट हासिल किए. उन्होंने रीजा हेंड्रिक्स, टॉनी डी जोर्जी, रासी वान डर डुसने, हेनरी क्लासेन और फिरएंडिले फेहलुकवायो को अपना शिकार बनाया. वहीं आवेश खान ने उनका बखूबी साथ दिया और साउथ अफ्रीका के 4 खिलाड़ियों को चलता किया. उन्होंने 8 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट चटकाए.

 
 
arshdeep-singh

arshdeep-singh- अर्शदीप सिंह ने अपने 10 ओवर में 37 रन देकर 5 विकेट हासिल किए. उन्होंने रीजा हेंड्रिक्स, टॉनी डी जोर्जी, रासी वान डर डुसने, हेनरी क्लासेन और फिरएंडिले फेहलुकवायो को अपना शिकार बनाया. वहीं आवेश खान ने उनका बखूबी साथ दिया और साउथ अफ्रीका के 4 खिलाड़ियों को चलता किया. उन्होंने 8 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट चटकाए.


ऐसी रही साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी


जोहान्सबर्ग में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में मेजबान कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. मगर, उनकी टीम अपने कप्तान के फैसले को सही साबित नहीं कर सकी और 28वें ओवर में 116 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. अब भारतीय टीम को पहला वनडे जीतने के लिए सिर्फ 117 रन बनाने होंगे. जोहान्सबर्ग में भारत के तेज गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. 

जोहान्सबर्ग में भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने बहुत ही निराशाजनक बल्लेबाजी की. टीम के 3 बल्लेबाज बिना खाता खोले शून्य पर ही आउट हुए, जबकि सिर्फ 3 बल्लेबाज डबल डिजिट स्कोर तक पहुंचने में सफल हुए. इसमें टोनी डी जॉर्जी 28(22), एडेन मार्करम 12(21) और Andile Phehlukwayo 33(49) रन की पारी शामिल रही. इस तरह साउथ अफ्रीका की पूरी टीम पहले वनडे मैच में 116 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. अब भारत को जीतने के लिए 117 रनों के आसान से लक्ष्य को हासिल करना है.

जोहान्सबर्ग में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में मेजबान कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. मगर, उनकी टीम अपने कप्तान के फैसले को सही साबित नहीं कर सकी और 28वें ओवर में 116 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. अब भारतीय टीम को पहला वनडे जीतने के लिए सिर्फ117 रन बनाने होंगे. जोहान्सबर्ग में भारत के तेज गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. 

116 पर ऑलआउट हुई साउथ अफ्रीका

जोहान्सबर्ग में भारत के खिलाफ खेलने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने बहुत ही निराशाजनक बल्लेबाजी की. टीम के 3 बल्लेबाज बिना खाता खोले शून्य पर ही आउट हुए, जबकि सिर्फ 4 बल्लेबाज डबल डिजिट स्कोर तक पहुंचने में सफल हुए. इसमें टोनी डी जॉर्जी 28(22), एडेन मार्करम 12(21) और Andile Phehlukwayo 33(49) और तबरेज शम्सी 11(8) रन की पारी शामिल रही. इस तरह साउथ अफ्रीका की पूरी टीम पहले वनडे मैच में 116 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. अब भारत को जीतने के लिए 117 रनों के आसान से लक्ष्य को हासिल करना है. 

आवेश और अर्शदीप का धमाका

भारतीय गेंदबाजों के सामने मेजबान साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों की एक ना चली. अर्शदीप सिंह ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला फाइव विकेट हॉल लिया. वहीं, आवेश खान ने भी कमाल की गेंदबाजी की और 4 विकेट निकाले. इसके अलावा आखिरी व 10वां विकेट कुलदीप यादव ने लिया.

इस तरह है आज के मैच की प्लेइंग इलेवन :-

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन : रजत पाटीदार, साईं सुदर्शन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), तिलक वर्मा, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, अवेश खान.

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन : रीजा हेंड्रिक्स, टोनी डी ज़ोरज़ी, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, वियान मुल्डर, एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज, नंद्रे बर्गर, लिजाड विलियम्स.

From Around the web