भारतीय टीम के अगले हेड कोच को लेकर आया बड़ा अपडेट जानें

BCCI बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ICC T20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के अगले हेड कोच पर बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने इसको लेकर 4 बड़ी जानकारी दी है। बीसीसीआई सचिव ने बताया कि भारतीय टीम के अगले हेड कोच के लिए जल्द ही एडवरटाइजमेंट जारी कर दिया जाएगा।
 
BCCI

Team India Head : T20 विश्व कप का आगाज 1 जून से होने वाला है। इसको लेकर भारतीय टीम भी पूरी तरह से तैयार है। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ थे। इस दौरान इस बात को लेकर चर्चा छिड़ी हुई थी कि द्रविड़ के बाद भारत का अगला हेड कोच कौन होगा। इसके बाद ऐलान किया गया कि आईसीसी टी20 विश्व कप में भी भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ही होंगे। अब एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है कि द्रविड़ के बाद भारतीय टीम के अगले हेड कोच कौन होंगे। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसको लेकर बड़ी जानकारी दी है।

BCCI  सचिव ने क्या कहा है


BCCI बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ICC T20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के अगले हेड कोच पर बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने इसको लेकर 4 बड़ी जानकारी दी है। बीसीसीआई सचिव ने बताया कि भारतीय टीम के अगले हेड कोच के लिए जल्द ही एडवरटाइजमेंट जारी कर दिया जाएगा। अगर राहुल द्रविड़ को आगे भी भारतीय टीम का हेड कोच बने रहना है, तो वह भी इसके लिए फिर से अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय टीम के हेड कोच जो भी होंगे, उनका कार्यकाल 3 वर्षों का होगा। इसके अलावा बीसीसीआई सचिव ने यह भी साफ कर दिया है कि विदेशी खिलाड़ी भी भारतीय टीम के हेड कोच हो सकते हैं।

इम्पैक्ट प्लेयर पर भी दी जानकारी 

BCCI बीसीसीआई सचिव ने हार्दिक पांड्या को लेकर भी जानकारी दी है कि वह सफेद गेंद के घरेलू टूर्नामेंट खेलने के लिए तैयार हैं। ऐसे में अगर पांड्या इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं भी खेलते हैं, तो वह घरेलु क्रिकेट खेलते दिखेंगे। आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में कितने खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकेगा, इसको लेकर भी बीसीसीआई सचिव जल्द ही आईपीएल फ्रेंचाइजियों के साथ मीटिंग करने वाले हैं। इम्पैक्ट प्लेयर रुल से भी कई दिग्गज खिलाड़ी नाखुश हैं। इसको लेकर भी बीसीसीआई सचिव ने बताया कि वह इसे जारी रखने के लिए इच्छुक नहीं थे।

From Around the web