Dhruv Jurel : टीम इंडिया को मिला एक नया खिलाड़ी, कई रिकॉर्ड बनाये है ऐसे जिनको लेकर हुआ चयन

नई दिल्ली। भारतीय टीम को एक नया खिलाड़ी मिल गया है. घेरलू मैंचों में कई रिकॉर्ड बनाये है जिसको देखते हुए बीसीसीआई ने इनका चयन किया है. भारत ने 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम घोषित कर दी है. इसमें ध्रुव जुरेल को शामिल किया गया है.
 
Dhruv Jurel

नई दिल्ली। भारतीय टीम को एक नया खिलाड़ी मिल गया है. घेरलू मैंचों में कई रिकॉर्ड बनाये है जिसको देखते हुए BCCI बीसीसीआई ने इनका चयन किया है. भारत ने 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम घोषित कर दी है.

इसमें Dhruv Jurel  ध्रुव जुरेल को शामिल किया गया है. ध्रुव का घरेलू मैचों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है. वे इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं. करीब 23 साल के ध्रुव उत्तर प्रदेश और रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए भी खेल चुके हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक ध्रुव को उनके पिता फौजी बनाना चाहते थे. लेकिन उन्होंने क्रिकेट को चुन लिया.

BCCI बीसीसीआई ने शुक्रवार रात टीम इंडिया का ऐलान किया. इसमें कई बड़े प्लेयर्स का नाम नहीं था. लेकिन एक नाम ने सभी को चौंका दिया. वह नाम ध्रुव जुरेल का था. ध्रुव ने डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा परफॉर्म किया है. इसी वजह से उन्हें घरेलू मैदान पर होने वाली सीरीज के लिए मौका मिला. टीम इंडिया ने ईशान किशन को ड्रॉप कर दिया है. वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी जगह बनाने में नाकाम रहे.

न्यूज 18 की एक खबर के मुताबिक ध्रुव के पित नेम सिंह जुरेल आर्मी में रह चुके हैं. वे कारगिल युद्ध लड़ चुके हैं. ध्रुव के पिता चाहते थे कि वे नेशनल डिफेंस एकेडमी जॉइन करके फौजी बनें और देश की सेवा करें. लेकिन ध्रुव ने क्रिकेट को चुना. ध्रुव के इस फैसले से उनके घर पर किसी को भी आपत्ति नहीं थी. नेम सिंह का कहना है कि यह अलग क्षेत्र है. इसमें रहकर भी देश की सेवा की जा सकती है. बता दें कि ध्रुव ने फर्स्ट क्लास मैचों की 19 पारियों में 790 रन बनाए हैं. इस दौरान एक शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. वे लिस्ट ए के 10 मैच खेल चुके हैं. इसमें 2 अर्धशतक लगाए हैं.

From Around the web