पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने इस लिये बताया रोहित शर्मा को सर्वश्रेष्ठ T20 खिलाड़ी

शो में जब हफीज से पूछा गया कि आप अपनी टीम में किस विदेशी खिलाड़ी को हर हाल में रखना चाहेंगे?

हफीज ने रिएक्ट किया और सीधे तौर पर भारत के कप्तान रोहित शर्मा का नाम लिया.

 
rohit

नई दिल्ली। वर्ल्ड क्रिकेट में प्रोफेसर  के नाम से विख्यात पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफ़ीज़ ने उस खिलाड़ी के नाम का ऐलान किया है जिसे वो अपनी बेस्ट टी-20 टीम में जरूर रखना चाहेंगे. दरअसल, एस्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए हफीज ने उस खिलाड़ी का ऐलान किया गया है. शो में जब हफीज से पूछा गया कि आप अपनी टीम में किस विदेशी खिलाड़ी को हर हाल में रखना चाहेंगे? इसपर हफीज ने रिएक्ट किया और सीधे तौर पर भारत के कप्तान रोहित शर्मा का नाम लिया. हफीज ने कहा कि रोहित (त्वीपज ैींतउं) आपको कप्तानी का भी विकल्प देते हैं और मैं यकीनन उनको अपनी टीम में रखने की पूरी कोशिश करूंगा. 

बता दें कि हाल के समय में रोहित का फॉर्म जबरदस्त रहा है. 2023 के वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा ने काफी तेजी से रन बनाकर भारत को कई मैचों में तूफानी शुरूआत दी थी. वहीं, हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज में भी रोहित के बल्ले से काफी रन निकले थे. इंग्लैंड के खिलाफ रोहित ने 5 टेस्ट मैचों में 400 रन बनाए जिसमें उनके बल्ले से दो शतक भी निकले थे. 

रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट (ज्20 ठमेज च्संलमत त्वीपज ैींतउं) में भी धुआंधार बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. रोहित के आईपीएल रिकॉर्ड  (त्वीपज ैींतउं प्च्स् तमबवतक) की बात करें तो हिट मैन ने 243 मैच में कुल 6211 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 42 अर्धशतक शामिल हैं. ओवरऑल टी-20 में रोहित के नाम 11156 रन दर्ज हैं जिसमें 7 शतक और 74 अर्धशचतक शामिल हैं. वहीं, टी-20 में रोहित का औसत 30.73 का है और स्ट्राइक रेट 133.82 का है. 


अब आईपीएल का नया सीजन शुरु होने वाला है. इस बार रोहित मुंबई इंडियंस की कप्तानी नहीं करने वाले हैं. उनकी जगह हार्दिक पंड्या को मैनेजमेंट ने कप्तानी सौंपी है. रोहित आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल कप्तानी रहे हैं. रोहित ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 5 बार चौंपियन बनाया है. रोहित की कप्तानी में मुंबई ने साल 2013,2015,2017,2019 और 2020 में आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाबी पाई थी. 

खबर एजेंसी

From Around the web