IND vs BAN Pitch Report 2024 : बल्लेबाज या गेंदबाज, जानें कैसा रहेगा न्यूयॉर्क की पिच का मिजाज?

This match between India and Bangladesh (IND vs BAN) will be played at the Nassau County International Cricket Stadium in New York. The interesting thing is that no match has been played in this stadium yet, because it is a new stadium.

 
t20 india

नई दिल्ली: [31 may 2024] IND vs BAN Pitch Report : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 वर्ल्ड कप का इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से कर रहा है. 1 जून को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच खेलने मैदान पर उतरेगी. इस मुकाबले से पहले ही भारतीय कप्तान रोहित ने बयान दिया है कि न्यूयॉर्क की परिस्थितियों को समझने के लिए ये मैच काफी अहम होने वाला है. 

नसाउ इंटरनेशनल स्टेडियम, पिच रिपोर्ट

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच ये मैच न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. दिलचस्प बात यह है कि इस स्टेडियम में अभी तक कोई मैच नहीं खेला गया है, क्योंकि यह एक नया स्टेडियम है. हालांकि, पिच के लिए मिट्टी ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड स्टेडियम से लाई गई है. एडिलेड की ही तरह यह स्टेडियम भी समुद्र के पास स्थित है. ऐसे में नसाउ स्टेडियम की विकेट पर भी एडिलेड की तरह उछाल वाली और रन बनाने वाली हो सकती है. 

इस मैदान पर अभी तक कोई वॉर्म-अप मैच भी नहीं खेला गया है, इसलिए यह अनुमान लगाना कठिन है कि पिच कैसा प्रदर्शन करेगी. लेकिन उछाल भरे और सपाट विकेट से बल्लेबाजों को फायदा मिलने की उम्मीद है. शुरुआत में तेज गेंदबाजों को भी फायदा होगा और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, स्पिनरों को भी फायदा देखने को मिल सकता है.

From Around the web