IND vs ZIM 1st T20I : टीम इंडिया की शर्मनाक हार, ये खिलाड़ी रहे गुनहगार

IND vs ZIM 1st T20I : आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया इस मैच में 116 रन भी नहीं बना पाई और 13 रनों से हार गई। इस मुकाबले में रोमांच का गजब नजारा देखने को मिला।
 
IND vs ZIM 1st T20I

IND vs ZIM 1st T20I : आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया इस मैच में 116 रन भी नहीं बना पाई और 13 रनों से हार गई। इस मुकाबले में रोमांच का गजब नजारा देखने को मिला। किसी ने नहीं सोचा था कि जिम्बाब्वे की टीम 115 रनों का बचाव करते हुए ‘वर्ल्ड चैंपियन’ टीम इंडिया को हरा देगी। टीम इंडिया इस मैच में 19.5 ओवर में महज 102 रन पर ही ढेर हो गई। इस शर्मनाक हार के गुनहगार 5 खिलाड़ी रहे।

अभिषेक शर्मा
आईपीएल के स्टार बल्लेबाज अभिषेक शर्मा से टीम इंडिया को बहुत उम्मीदें थीं। वह ओपनिंग करने उतरे और बिना खाता खोले ही आउट हो गए। जिम्बाब्वे के गेंदबाज ब्रायन बेनेट के आगे वह बेबस नजर आए। अभिषेक महज 4 गेंद ही खेल सके। अभिषेक ने डेब्यू में फैंस को निराश किया। वह दूसरे छोर पर कप्तान शुभमन गिल का साथ नहीं दे सके और टीम इंडिया को झटका देकर पवेलियन चले गए। उन्हें ब्रायन बेनेट ने वेलिंगटन मसाकाद्जा ने कैच कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।


रुतुराज गायकवाड़ 
अभिषेक शर्मा के आउट होने के बाद भारतीय टीम को अनुभवी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन वे भी जिम्बाब्वे के गेंदबाजों के आगे बैकफुट पर नजर आए। रुतुराज ने 9 गेंदों में महज 1 चौका मारकर 7 रन बनाए। उन्हें चौथे ओवर में ब्लेसिंग मुजाराबानी ने पवेलियन भेजा। इनोसेंट कैया ने उनका कैच पकड़ा।


रियान पराग 
महज 15 रन पर दो विकेट आउट होने के बाद आईपीएल में तबाही मचाकर आए रियान पराग से उम्मीद थी कि रियान वे बेखौफ बल्लेबाजी कर जिम्बाब्वे को बैकफुट पर लेकर आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। पराग 3 गेंदों में महज 2 रन ही बना सके। उन्हें टेंडाई चतारा ने पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर आउट किया।


रिंकू सिंह 
जल्दी-जल्दी विकेट आउट होने के बाद फिनिशर के नाम से मशहूर रिंकू सिंह से उम्मीद थी कि वह धीरे-धीरे ही सही, भारतीय टीम को जीत की दहलीज तक ले जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। रिंकू ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने प्रदर्शन से निराश किया। वह पांचवें ओवर की ही छठी गेंद पर खराब शॉट खेलकर आउट हुए। रिंकू को टेंडाई चतारा ने ब्रायन बेनेट के हाथों कैच करा आउट किया। रिंकू सिंह खाता तक नहीं खोल सके।


ध्रुव जुरेल 
आईपीएल में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से वाहवाही लूट चुके ध्रुव जुरेल बल्लेबाजी में कमजोर नजर आए। वह तो ऐसे बल्लेबाजी करने लगे, मानो टेस्ट खेल रहे हों। जुरेल ने 14 गेंदों में महज 6 रन बनाए। उन्हें ल्यूक जॉन्गवे ने 10वें ओवर में आउट किया। वेस्ले मधेवेरे ने उनका कैच पकड़ा। ये सभी खिलाड़ी टीम इंडिया की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे। हालांकि वाशिंगटन सुंदर ने अंत तक मोर्चा संभाले रखा, लेकिन वे भारत को जीत नहीं दिला पाए। सुंदर 34 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने एक चौका और एक छक्का जमाया।


गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन
टीम इंडिया की ओर से गेंदबाजी में रवि बिश्नोई, वाशिंगटन सुंदर और मुकेश कुमार ने शानदार प्रदर्शन किया। रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उन्होंने 2 मेडन ओवर फेंके। वहीं वाशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट निकाले। मुकेश कुमार और आवेश खान ने एक-एक विकेट चटकाया। खलील अहमद और अभिषेक शर्मा खाली हाथ रहे।

From Around the web