भारतीय गेंदबाजों ने अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को नहीं दिया ज्यादा रन बनाने का मौका, जानें

India vs Afghanistan 2nd T20 Live Updates : टी20 मैचों की सीरीज का आज दूसरा मुकाबला इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम पहला मुकाबला अपने नाम कर सीरीज में अभी तक 1-0 से बढ़त बना ली है। ऐसे में अगर भारत आज भी अफगानिस्तान को हराने में सफल रहता है, तो सीरीज अपनी झोली में डाल लेगा।
 
India vs Afghanistan 2nd T20

India vs Afghanistan 2nd T20 Live Updates:  टी20 मैचों की सीरीज का आज दूसरा मुकाबला इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम पहला मुकाबला अपने नाम कर सीरीज में अभी तक 1-0 से बढ़त बना ली है। ऐसे में अगर भारत आज भी अफगानिस्तान को हराने में सफल रहता है, तो सीरीज अपनी झोली में डाल लेगा। इस मैच में भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली भी टीम में वापसी करने वाले हैं, ऐसे में कोहली पर भी करोड़ों फैंस की नजर रहने वाली है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, ऐसे में अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है।

 अर्शदीप सिंह ने नजीबुल्लाह को किया आउट


अफगानिस्तान को छठा झटका लगा है। भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अफगानिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज नजीबुल्लाह जारदान को बोल्ड कर दिया है। खिलाड़ी ने 21 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली है।

 रवि विश्नोई को मिली दूसरी सफलता


भारत ने अफगानिस्तान को पांचवां झटका दे दिया है। रवि विश्नोई ने अफगानिस्तान का एक और विकेट चटका लिया है। रवि विश्नोई ने अफगानिस्तान के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक मोहम्मद नबी को आउट कर दिया है। बनी सिर्फ 14 रन के स्कोर पर आउट हो गए हैं।

भारतीय गेंदबाजों ने ली राहत की सांस


अफगानिस्तान को चौथा झटका लगा है। अफगानिस्तान के खिलाड़ी गुलबदीन नायब 57 रन बनाकर आउट हो गए हैं। गुलबदीन ने 35 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली और अक्षर पटेल के शिकार हो गए।

गुलबदीन नायब ने जड़ा पचासा


अफगानिस्तान के खिलाड़ी गुलबदीन नायब ने अर्धशतक जड़ दिया है। उन्होंने सिर्फ 28 गेदों में अर्धशतक पूरा कर लिया है। वह किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्स रहे हैं और सभी की धुनाई कर रहे हैं।

शिवम दुबे ने दिया तीसरा झटका


भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे ने अफगानिस्तान को तीसरा झटका दिया है। दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाड़ी उमरजई को बोल्ड कर दिया है। ऐसे में अफगानिस्तान की टीम एक बार फिर से मुश्किल में है। 7 ओवर के बाद अफगानिस्तान का स्कोर 60/3

 अफगानिस्तान को लगा दूसरा झटका


अफगानिस्तान को दूसरा झटका लगा है। 53 रन के स्कोर पर अफगानिस्तान का दूसरा विकेट गिर गया है। इस मैच में स्पिन गेंदबाजों का दबदबा दिख रहा है। पहला विकेट तो रवि विश्नोई ने लिया फिर दूसरा विकेट अक्षर पटेल ने लिया है।

 अफगानिस्तान का गिरा पहला विकेट


भारत ने अफगानिस्तान को पहला झटका दे दिया है। भारत के स्पिन गेंदबाज रवि विश्नोई ने अपने पहले ही ओवर में रहमानुल्लाह गुरबाज को चलता कर दिया है। खिलाड़ी 9 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हो गए हैं।

भारतीय टीम में 2 बदलाव


अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने 2 बदलाव किए हैं। भारत के विस्फोटक खिलाड़ी शुभमन गिल और तिलक वर्मा को टीम से बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल को टीम में शामिल किया गया है।

अफगानिस्तान टीम की प्लेइंग इलेवन


रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान

 

पैसे कमाने से संबधित खबरें पढ़ने के लिये  यहां क्लिक करें
हरियाणव व भोजपुरी डांस वीडियो देखने के लिये यहां क्लिक करें


क्रिकेट की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
बिजनेस की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

आज की राशि पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक 

From Around the web