IPL 2024-कमाई के मामले में ये खिलाड़ी तोड़ सकते है रिकॉर्ड

IPL 2024, 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स से 15.5 करोड़ रुपये हासिल करने वाले पैट कमिंस शीर्ष दावेदार हैं। इस बीच, विभिन्न गेंदबाजी चरणों में अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाने जाने वाले मिशेल स्टार्क एक और मजबूत उम्मीदवार हैं, जो 20 करोड़ रुपये की सीमा पार करने वाली बोली को आकर्षित कर सकते हैं। 8 साल के अंतराल के बाद आईपीएल में वापसी कर रहे स्टार्क का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है।
 
ipl2024

नई दिल्ली: IPL 2024, 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स से 15.5 करोड़ रुपये हासिल करने वाले पैट कमिंस शीर्ष दावेदार हैं। इस बीच, विभिन्न गेंदबाजी चरणों में अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाने जाने वाले मिशेल स्टार्क एक और मजबूत उम्मीदवार हैं, जो 20 करोड़ रुपये की सीमा पार करने वाली बोली को आकर्षित कर सकते हैं। 8 साल के अंतराल के बाद आईपीएल में वापसी कर रहे स्टार्क का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है।

IPL 2024 की नीलामी को लेकर काफी उम्मीदें हैं, इस बात को लेकर अटकलें तेज हैं कि क्या इस बार 20 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया जाएगा। आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड सैम करन के नाम है, जिन्हें पिछली मिनी नीलामी में पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।


जैसे-जैसे टीमें नीलामी के लिए तैयार हो रही हैं, इस बात की प्रबल संभावना है कि यह रिकॉर्ड टूट सकता है, खासकर यह देखते हुए कि कई फ्रेंचाइजी के पास अभी भी 30 करोड़ रुपये से अधिक का भारी पर्स है। मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस, दोनों ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज, आगामी नीलामी में 20 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने की दौड़ में सबसे आगे हैं।

2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स से 15.5 करोड़ रुपये हासिल करने वाले पैट कमिंस शीर्ष दावेदार हैं। इस बीच, विभिन्न गेंदबाजी चरणों में अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाने जाने वाले मिशेल स्टार्क एक और मजबूत उम्मीदवार हैं, जो 20 करोड़ रुपये की सीमा पार करने वाली बोली को आकर्षित कर सकते हैं। 8 साल के अंतराल के बाद आईपीएल में वापसी कर रहे स्टार्क का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है।


2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस के साथ दक्षिण अफ्रीका के उभरते तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी और 50 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ रचिन रवींद्र भी अच्छी कमाई के लिए देखने वाले खिलाड़ी हैं।

हालांकि भारतीय खिलाड़ियों ने ऐतिहासिक रूप से 20 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार नहीं किया है, लेकिन यह नीलामी आश्चर्य ला सकती है। शार्दुल ठाकुर और हर्षल पटेल, दोनों का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है, प्रतिस्पर्धी बोली लग सकती है जिससे उनका मूल्य बढ़ सकता है, जो संभावित रूप से 15 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है। हालाँकि, इसमें संदेह है कि कोई भी फ्रेंचाइजी इन भारतीय खिलाड़ियों के लिए 20 करोड़ रुपये खर्च करने को तैयार होगी। नीलामी शुरू होने के साथ, क्रिकेट प्रेमी यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि क्या इस साल की बोली आईपीएल ऑक्शन इतिहास में एक नए रिकॉर्ड-ब्रेकिंग युग की शुरुआत करेगी।

From Around the web