महेंद्र सिंह धोनी सहित इन खिलाड़ियों को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आमंत्रण, जानें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आगामी 22जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण दिया गया है. रांची में आरएसएस के सह प्रांत कार्यवाह धनंजय सिंह ने धोनी से मुलाकात कर उन्हें आमंत्रण पत्र दिया. 
 
mahendra-singh

नई दिल्ली। अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन 22 जनवरी को किया जाएगा. इस समारोह में लाखों लोगों के जमा होने की उम्मीद है. करीब 6000 विशिष्ट लोगों को आमंत्रित किया गया है. इनमें बॉलीवुड के दिग्गज सितरों से लेकर मशहूर उद्योगपतियों के नाम शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समारोह में मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे. भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इसके प्रचार-प्रसार में लगे हैं.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आगामी 22जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण दिया गया है. रांची में आरएसएस के सह प्रांत कार्यवाह धनंजय सिंह ने धोनी से मुलाकात कर उन्हें आमंत्रण पत्र दिया. उनके साथ भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह भी मौजूद थे. धोनी से पहले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे कुछ और बड़े क्रिकेटरों को भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का आमंत्रण दिया गया है.


अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन 22 जनवरी को किया जाएगा. इस समारोह में लाखों लोगों के जमा होने की उम्मीद है. करीब 6000 विशिष्ट लोगों को आमंत्रित किया गया है. इनमें बॉलीवुड के दिग्गज सितरों से लेकर मशहूर उद्योगपतियों के नाम शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समारोह में मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे. भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इसके प्रचार-प्रसार में लगे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों रांची में हैं. वह कितने ही युवा खिलाड़ियों के आदर्श हैं. इस समय चल रहे अफगानिस्तान टी20 सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे ने अपनी बल्लेबाजी में हुए बदलाव का श्रेय धोनी को दिया था. उन्होंने कहा कि माही भाई से सीखा है कि मैच को फिनिश कैसे किया जाता है. दुबे ने अब तक हुए दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्द्धशतक जड़ा.

धोनी की बात करें तो रांची में धोनी ने रविवार को जेएससीए टेनिस चौंपियनशिप में अपना पहला मुकाबला जीता. इसका आयोजन जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के टेनिस कोर्ट में किया गया था. पहले मैच में धोनी और सुमित की स्टार जोड़ी ने यह मुकाबला 6-1, 6-1 और 6-1 से सीधे सेट में जीत लिया. धोनी और सुमित की जोड़ी ने 2018, 2019 और 2022 में यह चौंपियनशिप जीती है.


प्राण प्रतिष्ठा एक अनुष्ठान है जिसके द्वारा एक हिंदू मंदिर में मूर्ति की स्थापना की जाती है. मंदिर में सदैव निवास करने के लिए भगवान का आह्वान कई मंत्रों के द्वारा किया जाता है. इसके बाद माना जाता है कि भगवान इस मंदिर में निवास करने लगे हैं. हर दिन सुबह और शाम उनकी आरती की जाती है, भोग लगाया जाता है और पूजा की जाती है. अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे. 14 जनवरी से 22 जनवरी तक, अयोध्या में अमृत महोत्सव मनाया जाएगा.
खबर का स्त्रोत- एजेंसी

From Around the web