मोहम्मद शमी के छोटे भाई ने दूसरे ही मैच में बरपाया कहर, जानें रिकॉर्ड

मोहम्मद कैफ इस समय रणजी ट्रॉफी में गेंद से धमाल मचा रहे हैं. हाल में केरल के खिलाफ अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले कैफ ने दूसरे ही मैच में धमाका कर दिया है. डेब्यू मैच में 3 विकेट चटकाने वाले दाएं हाथ के पेसर कैफ ने अपने दूसरे फर्स्ट क्लास मैच की पहली पारी में 4 विकेट झटककर सेलेक्टर्स को यह मैसेज भेज दिया है कि वह भी टीम इंडिया में शामिल होने को पूरी तरह तैयार हैं.

 
मोहम्मद कैफ

नई दिल्ली. मोहम्मद कैफ इस समय रणजी ट्रॉफी में गेंद से धमाल मचा रहे हैं. हाल में केरल के खिलाफ अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले कैफ ने दूसरे ही मैच में धमाका कर दिया है. डेब्यू मैच में 3 विकेट चटकाने वाले दाएं हाथ के पेसर कैफ ने अपने दूसरे फर्स्ट क्लास मैच की पहली पारी में 4 विकेट झटककर सेलेक्टर्स को यह मैसेज भेज दिया है कि वह भी टीम इंडिया में शामिल होने को पूरी तरह तैयार हैं.

ग्रीन पार्क स्टेडियम में यूपी और बंगाल (UP vs Bengal) के बीच रणजी ट्रॉफी मुकाबला जारी है. इस मुकाबले में मेजबान यूपी की टीम सस्ते में पवेलियन लौट गई. मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) की अगुआई में तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर बंगाल ने यूपी को पहली पारी में 60 रन पर ढेर कर दिया. कैफ ने 5.5 ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट चटकाए जबकि उनके साथी गेंदबाज सूरज सिंधू जायसवाल ने 8 ओवर में 20 रन खर्च कर 3 विकेट निकाले. उत्तर प्रदेश की टीम में कप्तान नीतिश राणा और प्रियम गर्ग जैसे बल्लेबाज शामिल हैं. प्रियम ने पिछले मैच में शतक ठोका था .

पिछले साले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में गेंद से धमाल मचाने के बाद शमी (Mohammed Shami) टीम इंडिया से बाहर हैं. वह चोट से उबर रहे हैं. चोट की वजह से वह साउथ अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पाए थे. मोहम्मद कैफ के रणजी (Ranji Trophy) में डेब्यू के बाद उनके बड़े भाई शमी ने सोशल मीडिया पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा था जिसमें उन्होंने अपने छोटे भाई को बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी थी.

10 दिसंबर 1996 को यूपी के अमरोहा में जन्मे मोहम्मद कैफ ने लिस्ट ए के 9 मैचों में 12 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने 5 जनवरी को विशाखापत्तनम में आंध्र प्रदेश के खिलाफ अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर का डेब्यू किया था. यह मुकाबला ड्रॉ रहा था. कैफ ने पहली पारी में 32 ओवर में 62 रन देखकर 3 विकेट चटकाए थे. शमी की तरह कैफ भी बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं जो घरेलू क्रिकेट बंगाल की ओर से खेलते हैं.

From Around the web