रोहित और जायसवाल नहीं बल्कि इन्हें करनी चाहिए ओपनिंग, टीम इंडिया बनायेंगी एक नया रिकॉर्ड

विश्व कप में कोहली और जायसवाल को ओपनिंग करनी चाहिए. रोहित और सूर्या को शुरुआत के हिसाब से नंबर 3 और 4 पर खेलना चाहिए. रोहित स्पिन अच्छी खेलते हैं तो नंबर चार पर बैटिंग करने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए."
 
Virat Kohli, Rohit Sharma, Jaiswa

नई दिल्ली:  T20 World Cup 2024 :  टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए अमेरिका पहुंच गई है. वहीं वर्ल्ड कप से पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने सोशल मीडिया के जरिए टीम इंडिया को अहम सलाह दी. उन्होंने बताया कि रोहित शर्मा की जगह जायसवाल को विराट कोहसी के साथ ओपनिंग कराया जा सकता है. 

वसीम जाफर ने एक्स पर लिखा, "विश्व कप में कोहली और जायसवाल को ओपनिंग करनी चाहिए. रोहित और सूर्या को शुरुआत के हिसाब से नंबर 3 और 4 पर खेलना चाहिए. रोहित स्पिन अच्छी खेलते हैं तो नंबर चार पर बैटिंग करने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए."


IPL में RCB के लिए ओपनिंग करते हैं कोहली 

 कोहली टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन वहीं आईपीएल में वह आरसीबी के लिए पिछले कई सीजन से ओपनिंग कर रहे हैं. आईपीएल 2024 में कोहली ओपनिंग करते हुए बेहद ही शानदार फॉर्म में दिखाई दिए थे. वह इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी अच्छा रहा. आईपीएल 2024 में Virat Kohli ने 15 मैचों में 61.75 की औसत और 154.70 के स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए थे. जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक शामिल रहे. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया किस कॉम्बीनेशन के साथ खेलती है और टीम का बैटिंग ऑर्डर क्या होता है. 


t20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से बाहर हुई थी टीम इंडिया 

टीम इंडिया को पिछले बार 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल से बाहर होना पड़ा था. सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने सिर्फ एक मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गंवाया था.

From Around the web