हार्दिक पांड्या की जगह इस खिलाड़ी को तैयार कर रहे रोहित शर्मा ​​​​​​​

India has to play its first practice match against Bangladesh. Talking about the first match of the World Cup, it will be played against Ireland on 5th June. It is considered very difficult for Hardik Pandya to get a place in the Indian team in the first match.

 
rohit sharma

नई दिल्लीः भारत को अपना पहला अभ्यास मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। वर्ल्ड कप के पहले मैच की बात करें तो 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेला जाएगा। पहले मैच में भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या को जगह मिलना काफी मुश्किल माना जा रहा है।

हालांकि, उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उप कप्तान चुना गया है, लेकिन फिर भी उनके खेलने पर तलवार लटकी हुई है। मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने नेट्स प्रैक्टिस की और इसमें रोहित शर्मा की बड़ी प्लानिंग नजर आ रही है, जिसमें लग रहा है कि हार्दिक पांड्या को बाहर किया जा सकता है। नेट्स पर जो देखने को मिला, उससे हार्दिक पांड्या के फैंस के लिए बुरी खबर है।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने सभी खिलाड़ियों के साथ ने प्रैक्टिस की, जिसमें उनका फोकस शिवम दुबे पर रहा। इससे लगता है कि हार्दिक पांड्या की जगह शिवम दुबे को तैयार किया जा रहा है। नेट्स प्रैक्टिस में रोहित शर्मा को शिबम दुबे गेंदबाजी करते नजर आए। इससे सभी अंदाजा लगाने लगे कि हार्दिक पांड्या की जगह शिवम दुबे को मौका दिया जा सकता है।

शिवम दुबे तेज गेंदबाज के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने प्रैक्टिस के दौरान कुछ टिप्स भी दिए। बल्लेबाजी करते हुए रोहित शिवम को बता रहे थे कि वह अगर ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकेंगे तो बल्लेबाज उन्हें किस तरह से मारने की कोशिश कर सकता है किस तरह गेंदबाज को बॉल बचानी चाहिए। रोहित, शिवम को बता रहे थे उनकी गेंदबाजी में क्या कमी है जिससे वह रन खा सकते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सेशन से ही रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बीच अनबन की खबरें आती रही हैं। खबरें तो यह भी आई कि रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या का वर्ल्ड कप में सेलेक्शन नहीं चाहते थे, लेकिन बड़े चयनकर्ता के कहने पर उन्हें टीम में शामिल किया गया। ऐसे में अगर रोहित पांड्या को बाहर कर शिवम को मौका दें तो हैरानी की बात नहीं होगी। शिवम इस समय अच्छी लय में भी हैं।

From Around the web