Shubman Gill : शुभमन गिल पर इस लिये फूट था रोहित शर्मा का गुस्सा, जानें वजह

Shubman Gill : 14 महीने बाद टी20 टीम में वापसी कर रहे कप्तान रोहित का गुस्सा खाता खोले बिना भारतीय पारी के पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर रन आउट होने के बाद शुभमन पर फूट पड़ा था। दरअसल, रन लेने के रोहित के कॉल को शुभमन ने दरकिनार कर दिया था, जबकि उतनी देर में हिटमैन डेंजर एंड पर पहुंच चुके थे। मैच के बाद रोहित ने इस पूरे मामले पर बयान दिया। 

 
 
Shubman Gill

ई दिल्ली। भारत ने मोहाली में खेले गए पहले टी20 में अफगानिस्तान को छह विकेट से हरा दिया। इस मैच में 159 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। बल्लेबाजी में शिवम दुबे ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, तिलक वर्मा और रिंकू सिंह ने भी अच्छा योगदान दिया। हालांकि, टीम इंडिया की पारी के दौरान सबकुछ ठीक नहीं रहा था। भारत की सलामी जोड़ी शुभमन गिल और रोहित शर्मा के बीच लाइव मैच में विवाद देखने को मिला था।

14 महीने बाद टी20 टीम में वापसी कर रहे कप्तान रोहित का गुस्सा खाता खोले बिना भारतीय पारी के पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर रन आउट होने के बाद शुभमन पर फूट पड़ा था। दरअसल, रन लेने के रोहित के कॉल को शुभमन ने दरकिनार कर दिया था, जबकि उतनी देर में हिटमैन डेंजर एंड पर पहुंच चुके थे। मैच के बाद रोहित ने इस पूरे मामले पर बयान दिया। 

टीम इंडिया की जीत के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन शो में जब हिटमैन से कमेंटेटर मुरली कार्तिक ने पूछा कि मैंने कभी आपको ऑनफील्ड इतने गुस्से में नहीं देखा! इसके जवाब में हिटमैन मुस्कुराए और उन्होंने कहा कि दोनों बल्लेबाजों के बीच संचार की कमी थी। रोहित ने कहा- ऐसी चीजें होती रहती हैं। जब यह होता है तो आप हताश महसूस करते हैं। आप मैदान पर जाना चाहते हैं और टीम के लिए स्कोर करना चाहते हैं। सब कुछ आपके पक्ष में नहीं जाता है। हमने मैच जीता, यह ज्यादा जरूरी है। मैं चाहता था कि शुभमन गिल अपनी पारी को और लंबी खींचें क्योंकि वह अच्छा खेल रहे थे। हालांकि, वह भी दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो गए। उन्होंने छोटी मगर उपयोगी पारी खेली।


मैच के दौरान रोहित फील्डिंग करते समय कई बार चोटिल भी हुए थे। ठंड की वजह से गेंद हाथ से लगकर छूट जा रही थी। रोहित ने कहा- मोहाली में काफी ठंड है। हालांकि, मैं ठीक हूं। जब गेंद अंगुली पर लगती है तो काफी दर्द होता है। आखिर में सबकुछ ठीक रहा। इस मैच से काफी सकारात्मक चीजें मिलीं। खासतौर पर गेंद के साथ। यहां गेंदबाजी करना आसान नहीं था। हमारे स्पिनर्स ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की। तेज गेंदबाजों ने भी अपना काम अच्छे से किया। शिवम दुबे और जितेश शर्मा ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह भी बेहतरीन था। तिलक और रिंकू भी अच्छी फॉर्म में हैं। 

कप्तान ने कहा- हम अलग-अलग प्रयोग करना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि हमारे गेंदबाज अलग-अलग परिस्थितियों में गेंदबाजी करें। जैसा कि आपने इस मैच में देखा। वॉशिंगटन सुंदर ने 19वें ओवर में गेंदबाजी की। हम उन क्षेत्रों में खुद को चुनौती देना चाहते हैं जिनसे हम थोड़े असहज हैं और गेंदबाजों को इसकी आदत नहीं है। हम कोशिश करना चाहते हैं। इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए हम कोशिश करेंगे और जो भी संभव होगा वह करेंगे, लेकिन मैच की कीमत पर नहीं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम शीर्ष पर आएं और खेल को अच्छी तरह से खेलें। 

From Around the web