T20 WC 2024 : आईपीएल से टीम इंडिया को मिले 3 दिग्गज खिलाड़ी, जानिए क्या है इनके रिकार्ड

T20 WC 2024: लखनऊ सुपर जाइंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने लगातार 157 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करके हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इस सीज़न में केवल 3 आईपीएल मैचों में भाग लेने के बावजूद, उनके प्रभावशाली प्रदर्शन से उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह मिल सकती है।
 
T20 WC 2024

T20 WC 2024: आईपीएल 2024 सीज़न ने कुछ असाधारण भारतीय प्रतिभाओं को उजागर किया है, जो संभावित रूप से ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की टीम को नया आकार दे रहा है। जैसे ही BCCI टीम को अंतिम रूप देने की तैयारी कर रहा है, अटकलें लगाई जा रही हैं कि किसका कट सकता है पत्ता।


लखनऊ सुपर जाइंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने लगातार 157 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करके हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इस सीज़न में केवल 3 आईपीएल मैचों में भाग लेने के बावजूद, उनके प्रभावशाली प्रदर्शन से उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह मिल सकती है। दूसरे दावेदार हैं चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर शिवम दुबे, जिनकी विस्फोटक बल्लेबाजी लोगों का ध्यान खींच रही है। उनका हालिया आईपीएल फॉर्म भारतीय टीम में उनकी जगह पक्की कर सकती है।

IPL 2024 : हार्दिक पंड्या की कप्तानी को लेकर इशान किशन ने कही बड़ी बात, जानें

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शिवम दुबे का लगातार अच्छा प्रदर्शन उन्हें चयन के लिए एक मजबूत उम्मीदवार बनाता है। इसी तरह, रिंकू सिंह की चुनौतीपूर्ण लक्ष्यों का पीछा करने की क्षमता, जैसा कि कोलकाता के लिए उनकी मैच विजेता पारी में देखी गई, उनकी क्षमता को दर्शाती है। हालाँकि इस सीज़न में उनकी कोई बेहतरीन पारी नहीं रही है, लेकिन उनके समग्र आँकड़े बताते हैं कि वह वर्ल्ड कप अभियान में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।

अपेक्षित टीम में सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत जैसी शानदार प्रतिभाओं के साथ-साथ विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज शामिल हैं। लाइनअप में हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा जैसे हरफनमौला खिलाड़ी भी शामिल हैं, जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में गहराई जोड़ते हैं। पेस बैटरी में जसप्रित बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज शामिल हैं, जो बहुमुखी प्रतिभा और मारक क्षमता प्रदान करते हैं। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव टीम के गेंदबाजी शस्त्रागार को मजबूत करने के लिए स्पिन विकल्प प्रदान करते हैं।

भारत के ग्रुप स्टेज मुकाबलों में आयरलैंड, पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा के खिलाफ मैच शामिल हैं, जिससे पूरे टूर्नामेंट में रोमांचक मुकाबले होने की उम्मीद है। अनुभव और युवाओं के मिश्रण के साथ, टीम इंडिया का लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतना और वैश्विक मंच पर अपनी छाप छोड़ना है।

From Around the web