दूसरे टेस्ट मैंच में इन खिलाड़ियों के साथ करेंगी टीम इंडिया वापसी

विशाखापत्तनम में टीम इंडिया ने साल 2016 में पहला टेस्ट मैच खेला था और सामने भी इंग्लैंड की ही टीम थी. भारत ने इस मैच को 246 रन से अपने नाम किया था. विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने शतकीय पारी खेली थी. लेकिन अब टीम इंडिया के सामने बड़ी चुनौती है. कोहली जहां पहले दो टेस्ट नहीं खेल रहे हैं, वहीं चेतेश्वर पुजारा को टीम में जगह नहीं मिली है. इसके बाद भारत ने यहां पर दूसरा मैच साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था.
 
India vs South Africa

नई दिल्ली :  दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम में 2 फरवरी से खेला जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया जल्द ही वहां रवाना होगी. टीम इंडिया पहले मैच में हारकर सीरीज में 1-0 से पीछे है. ऐसे में टीम इंडिया दूसरी मैच में वापसी करना चाहेगी. लेकिन क्या टीम इंडिया विशाखापत्तनम में इंग्लैंड को मात देने में कामयाब हो पाएगी. चलिए जानते हैं कि विशाखापत्तनम में भारत ने अब तक कितने टेस्ट खेले हैं और कितने में जीत मिली है.

विशाखापत्तनम में टीम इंडिया ने साल 2016 में पहला टेस्ट मैच खेला था और सामने भी इंग्लैंड की ही टीम थी. भारत ने इस मैच को 246 रन से अपने नाम किया था. विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने शतकीय पारी खेली थी. लेकिन अब टीम इंडिया के सामने बड़ी चुनौती है. कोहली जहां पहले दो टेस्ट नहीं खेल रहे हैं, वहीं चेतेश्वर पुजारा को टीम में जगह नहीं मिली है. इसके बाद भारत ने यहां पर दूसरा मैच साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. इस मैच में भी भारत ने 203 रन से जीत दर्ज की थी. अब यहां पर तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. यानी यहां टीम इंडिया का जीत प्रतिशत 100 का रहा है.

हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. खास बात ये भी है कि मैच के पहले दो दिन तक भारतीय टीम आगे नजर आ रही थी, लेकिन ओली पोप की पारी ने टीम इंडिया को बैटफूट पर धकेल दिया. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि अगले मैच में जीत हासिल कर सीरीज को बराबरी पर लाया जाए. लेकिन जिस तरह इंग्लैंड ने प्रदर्शन किया ऐसे में रोहित बिग्रेड के लिए दूसरा मुकाबला आसान नहीं होने वाला है.  

भारतीय टीम पिछले तीन टेस्ट मुकाबलों में से एक भी नहीं जीती है. इससे पहले भारत ने अपने घर पर ऑस्ट्रेलिया से सीरीज खेली थी, जिसके आखिरी दो मैचों में से एक में भारतीय टीम को हार मिली थी और एक मैच बराबरी पर खत्म हुआ था. यानी टीम इंडिया को लंबे समय से अपने घर पर टेस्ट जीत का इंतजार है, जिसे वह विशाखापत्तनम में खत्म करना चाहेगी.

From Around the web