T20 World Cup के लिए वीरेन्द्र सहवाग की प्लेइंग इलेवन में इन खिलाड़ियों को मिली जगह ​​​​​​​

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चुनी. वीरेन्द्र सहवाग ने अपनी प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को ओपनर के तौर पर चुना है. इसके बाद विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाजों पर दांव खेला है.

 
t20 india

Virender Sehwag Plying XI For T20 WC: भारतीय टीम अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी. इसके बाद टीम इंडिया 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. लेकिन इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी? इस भारतीय टीम में किस-किस खिलाड़ी जगह मिलेगी? दरअसल, बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर पहली ही संकेत दे चुके हैं कि आईपीएल में अच्छा करने वाले खिलाड़ियों को तवज्जो दी जाएगी.


बहरहाल, भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चुनी. वीरेन्द्र सहवाग ने अपनी प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को ओपनर के तौर पर चुना है. इसके बाद विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाजों पर दांव खेला है.

इसके अलावा उन्होंने रिंकू सिंह या शिवम दुबे में किसी एक को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की बात कही है. साथ ही वीरेन्द्र सहवाग की टी20 वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा भी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं, लेकिन पूर्व ओपनर ने हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया.

इसके अलावा वीरेन्द्र सहवाग ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव के तौर पर स्पेशलिस्ट स्पिनर को रखा है. जबकि तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और संदीप शर्मा को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. बताते चलें कि वेस्टइंडीज और अमरिकी सरजमीं पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से हो रहा है. इस वक्त टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं. वहीं, इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का चयन होना बाकी है.

From Around the web