Jio के पूराने युजर्स को फ्री मिलेगी 5G सर्विस, टैरिफ प्लान के बारे में जानें

 
5g

नई दिल्ली। Jio जियो ने 5G लांच होने के बाद कई टैरिफ प्लान लॉच किये है।  टेलीकॉमटॉक ने अपनी रिपोर्ट में जिये के 5जी प्लान के बारे में जरूरी अपडेट दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी जियो के 5G प्लान का खुलासा नहीं किया जाएगा। अभी के लिए, ऐसा नहीं लगता है कि जियो कमर्शियल 5जी प्लान पेश करेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि श्रपव अभी बीटा टेस्टिंग फेज में है। जिन यूजर्स को आज 5जी ऑफर किया जाएगा वे बीटा टेस्टर होंगे।


इन यूजर्स को जियो की 5जी नेटवर्क सर्विसेस मुफ्त में दी जाएंगी। डेटा यूज करने की भी कोई लिमिट नहीं होगी। इस बीटा ट्रायल से जरिए जियो ग्राहकों की प्रतिक्रिया जानना चाहती है। ठीक इसी तरह से कंपनी ने अपनी 4G सर्विसेस शुरू की थीं। चूंकि यह एक बीटा ट्रायल है और कंपनी भारत के चार शहरों (वाराणसी, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता) में खुद यूजर्स का चयन कर रही है, इसलिए फिलहाल कोई कारण नहीं है कि वह 5G प्लान लॉन्च करेगी। लेकिन, श्रपव च्संजवितउे स्पउपजमक के चेयरमैन आकाश अंबानी ने हाल ही में जियो के 5जी टैरिफ के बारे में हिंट दिया था।


एक चीज जो रिलायंस जियो हमेशा करना चाहता है, वह है उपभोक्ताओं के लिए चीजों को किफायती रखना। जियो के चेयरमैन की ।छप् की एक टिप्पणी के अनुसार, श्रपव के 5G टैरिफ सस्ती होने जा रहे हैं। श्रपव सर्विसेस को यथासंभव पॉकेट फ्रेंडली रखकर 5ळ को जन-जन तक पहुंचाने की कोशिश करेगा। शुरुआत में, हाई 5G टैरिफ की कोई गुंजाइश नहीं है। क्योंकि ऐसा करना कंपनी या उपभोक्ताओं दोनों के लिए अच्छा नहीं होगा। हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या श्रपव बीटा फेज में भी उद्यमों को 5ळ की पेशकश करेगा।

उपभोक्ताओं के लिए चीजों को किफायती रखना। Jio के चेयरमैन की ANI की एक टिप्पणी के अनुसार, Jio के 5G टैरिफ सस्ती होने जा रहे हैं। Jio सर्विसेस को यथासंभव पॉकेट फ्रेंडली रखकर 5G को जन-जन तक पहुंचाने की कोशिश करेगा। शुरुआत में, हाई 5G टैरिफ की कोई गुंजाइश नहीं है। क्योंकि ऐसा करना कंपनी या उपभोक्ताओं दोनों के लिए अच्छा नहीं होगा। हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या Jio बीटा फेज में भी उद्यमों को 5G की पेशकश करेगा।

From Around the web