OMG! चूहे को नाले में डूबोकर मारने वाला आरोपी गिरफ्तार, PM रिपोर्ट आने पर होगी कड़ी कार्रवाई

 
Badaun

Badaun news: उत्तर प्रदेश के बदायूं में चूहे मारने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। इस शख्स ने चूहे को पिंजरे में कैद कर लिया। फिर उसकी पूंछ में डोरी बांध दी। डोरी के दूसरे हिस्से को एक पत्थर से बांधकर नाली में फेंक दिया।

युवक की इस हरकत को पशु प्रेमी और पीएफ अध्यक्ष विकेंद्र शर्मा ने देखा, जिसके बाद उन्होंने चूहे को बाहर निकाला, लेकिन कुछ देर बाद चूहा मर गया, जिसके बाद पशु प्रेमी विकेंद्र ने सदर कोतवाली में पशु क्रूरता की तहरीर दी, पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।

शहर के मोहल्ला कल्याण नगर निवासी विकेंद्र गुरुवार को शहर के गांधी मैदान चौराहे के पास से गुजर रहा था। इस दौरान उन्होंने पनवाड़िया मोहल्ला में रहने वाले एक व्यक्ति को चूहे की पूंछ में डोरी बांधकर नाले में फेंकते देखा। विकेंद्र ने नाले में छलांग लगाई और बड़ी मुश्किल से चूहे को बाहर निकालाए लेकिन कुछ ही देर बाद चूहे की मौत  (तंज ापससपदह) हो गई। आरोपी की इस हरकत का विकेंद्र ने विरोध किया तो युवक ने कहा कि वह रोज ऐसा ही करेगा, क्योंकि चूहों के कारण घर में काफी नुकसान हो रहा है। 

इस पूरे प्रकरण में विकेंद्र ने आरोपी का वीडियो भी बनाया। आरोपी का नाम मनोज कुमार बताया जा रहा है। आरोपी इसी इलाके का रहने वाला है। मिट्टी के बर्तन और दीये बनाने का काम करता है। इसके बाद विकेंद्र ने मनोज के खिलाफ सदर कोतवाली में पशु क्रूरता की शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने चूहे के शव को सील कर दिया। आरोपी मनोज ;डंदवर ज्ञनउंतद्ध को हिरासत में ले लिया।

 शिकायत दर्ज होने के बाद चूहे के पोस्टमार्टम की बात कही गई, जिसके बाद मृत चूहे को बदायूं पशु चिकित्सालय ले जाया गया, जहां स्टाफ और संसाधनों की कमी का हवाला देकर चूहे के पोस्टमार्टम के लिए बरेली आईवीआरआई को लिखित में सुझाव दिया गया। 

पशु प्रेमी विकेंद्र ने बताया कि पुलिस अभी भी अपनी प्रक्रिया में लगी हुई है।सदर कोतवाल हरपाल सिंह बालियान ने बताया कि पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी चूहे का पोस्टमार्टम करने में असमर्थता जता रहे हैं। वहीं वादी का कहना है कि अगर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है, तो फिलहाल उसके खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई है। वादी कहे तो चूहे को पोस्टमॉर्टम के लिए बरेली भेजा जाएगा।

From Around the web