T20 World Cup 2022 :विराट कोहली से हो गई बड़ी चूक, टीम इंडिया को मिली पहली हार

 
T20 World Cup 2022

नई दिल्ली:T20 World Cup 2022 : विराट कोहली जब मैदान पर होते हैं तो दर्शक शांत नहीं रहते, लेकिन पर्थ के स्टेडियम में 60 हजार दर्शक उस समय शांत नजर आए, जब  विराट कोहली ने एक बड़ी चूक कर दी। विराट की इस चूक के कारण पूरे स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया, क्योंकि विराट कोहली से एक आसान सा कैच छूट गया। विराट से ऐसी उम्मीद की नहीं जाती है कि वे हाथ में आए कैच को छोड़ दें। 


दरअसल, भारत के लिए 12वां ओवर आर अश्विन कर रहे थे। इसी ओवर की पांचवीं गेंद एडन मार्करम ने डीप मिड विकेट की दिशा में खेली, जहां विराट कोहली तैनात थे। विराट कोहली के हाथों में एक आसान सा कैच आ गया था, लेकिन उनसे ये कैच छिटक गया। दूसरा मौका भी उनको कैच पकड़ने का मिला, लेकिन गेंद फिर आगे गिर गई। इसे देख आर अश्विन काफी हैरान रह गए। 

 साउथ अफ्रीका ने रोक दिया विजयरथ


भारत और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच पर्थ के मैदान पर टी20 विश्व कप का एक अहम मैच खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम को जीत मिली और इस तरह टूर्नामेंट में भारत का विजयरथ रुक गया। साउथ अफ्रीका ने इस लो स्कोरिंग मैच को आखिरी ओवर में 5 विकेट से जीतने में सफलता हासिल की। 


इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, कप्तान का ये फैसला सही साबित नहीं हुआ, क्योंकि वे खुद सबसे पहले आउट हुए और फिर विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया। टीम सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 133 रन बना सकी। 

उधर, 134 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली, लेकिन एडन मार्करम और डेविड मिलर ने अर्धशतक जड़े और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। डेविड मिलर आखिर तक नाबाद लौटे। उन्होंने 59 रन बनाए। भारत के लिए दो विकेट अर्शदीप सिंह को मिले।

From Around the web